breaking newsscroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

पांच अगस्त को राम मंदिर का भूमिपूजन, पीएम मोदी जा सकतें है अयोध्या

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन में शामिल होने के लिए अयोध्या जा सकते है। सूत्रों के मुताबिक़ पीएम अयोध्या में भूमिपूजन में हिस्सा लेकर इसे संपन्न करा सकते हैं। शनिवार को हुई रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में भूमि पूजन की तारिख पर मुहर लगी है।

खबर है कि रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने पीएम ऑफिस को 3 और 5 अगस्त की तारीख भेजी थी, जिसके बाद पीएमओ की और से 5 अगस्त की तारिख तय की गई है। कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री खुद भूमिपूजन में शामिल होने के लिए अयोध्या जा सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक़ राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त को 8 बजे शुरू हो सकता है। इसी दिन पीएम दोपहर 11 से 1 बजे के बीच अयोध्या पहुचं सकते है। प्रधानमंत्री ऑफिस के सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी के अयोध्या दौरे का प्लान लगभग तैयार कर लिया गया है।

मंदिर के नक्शे में बदलाव

शनिवार को रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में भूमिपूजन की तारिख तय करने के साथ ही मंदिर के नक़्शे में भी बदलाव किया गया है। मंदिर में 3 की जगह 5 गुंबद होंगे और मंदिर की ऊंचाई भी प्रस्तावित नक़्शे से ज्यादा होगी। बैठक के बाद ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अनुमान जताया कि श्रीराम का भव्य मंदिर तीन से साढ़े तीन साल में बनकर तैयार हो जाएगा।