देश

अध्यक्ष पद से पायलट की छुट्टी, गोविंद सिंह डोतासरा होंगे नए चीफ

नई दिल्ली: राजस्थान में हो रही सियासी उथल-पुथल के दौरान अब कांग्रेस ने ही सचिन पायलट ला पत्ता साफ़ कर दिया है। बता दे कि कांग्रेस में अब सचिन की जगह अशोक गहलोत सरकार के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को पार्टी की कमान सौंपी रही है। डोटासरा गहलोत के करीबी नेताओं में से एक हैं और ये राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ विधानसभा से लगातार तीसरी बार विधायक बने हैं। डोटासरा का जन्म एक अक्टूबर 1964 को लक्ष्मणगढ़ के कृपाराम जी की ढाणी गांव में हुआ था। डोटासरा ने बीकॉम और एलएलबी की पढ़ाई की है।

राजस्थान की सियासत में जाट समुदाय से आने वाले गोविन्द सिंह डोटासरा का होना काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बता दे कि डोटासरा ने छात्र राजनीति में कफो सक्रिय रहे हैं और इसलिए उन्होंने युवा कांग्रेस में सक्रिय होकर कार्य किया था। साथ ही डोटासरा अपनी युवा कांग्रेस में विभिन्न पदों पर रहे। उन्होंने 2005 में कांग्रेस के टिकट पर लक्ष्मणगढ़ जिले पंचायत समिति सदस्य का चुनाव लड़ा और जीते। इसके बाद लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति के प्रधान चुने गए।

डोटासरा लगातार 7 सालों तक सीकर के कांग्रेस जिला अध्यक्ष रहे हैं। इसलिए उन्हें संगठन की बेहतर समझ हैं। लक्ष्मणगढ़ विधानसभा सीट से वो लगातार 3 बार विधायक रहे हैं। इसके बाद से ही डोटासरा ने कभी पीछे पलट कर नहीं देखा और आगे बढ़ते गए। डोटासरा के राजनीतिक जीवन में उनके राजनीतिक गुरु चौधरी नारायण सिंह का भी बड़ा योगदान रहा है।

Related posts
देश

राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर फिर साधा निशाना, कहा- जब-जब देश भावुक हुआ है, फाइलें गायब हुईं

नई दिल्ली: एक तरफ भारत-चीन के बीच तनाव…
Read more
देश

भोपाल में रविवार को लॉकडाउन में बरती जाएगी सख्ती, मेडिकल छोड़कर अन्य सेवाएं रहेंगी बन्द

भोपाल: 8 अगस्त शनिवार भोपाल में जिला…
Read more
देश

मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा की

इंदौर 8 अगस्त शनिवार । मुख्यमंत्र…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group