देश

इंदौर से बाहर सामग्री भेज सकेंगे पान मसाला विक्रेता, करना होगा नियमों का पालन

इंदौर। जिला प्रशासन द्वारा जिले की नगर निगम सीमा क्षेत्र के पान मसाल होलसेलर एवं फुटकर विक्रेताओं की सामग्री को इंदौर जिले और जिले से बाहर भेजने की अनुमति प्रदान की गई है। अलग-अलग विक्रेताओं को अलग-अलग दिन सामग्री भेजने की अनुमति दी गई है।

जारी आदेशानुसार पान मसाला व्यापारियों को पूर्वान्ह 11 बजे से शाम 5 बजे तक माल भेजने की अनुमति प्रदान की गयी है। उन्हें समय-सीमा के पालन करने के निर्देश दिये गये हैं। उनमें कम से कम 10 मीटर को दूरी होना अनिवार्य होगा, दूरी कम होने पर क्रमश: दुकाने खोली जायेंगी अर्थात एक प्रतिष्ठान का कार्य पूरा होने के बाद ही दूसरे प्रतिष्ठान का कार्य प्रारंभ करेगा। एक प्रतिष्ठान पर एक वाहन एक महिला/संचालक एवं दो हम्मालों से अधिक व्यक्ति नहीं रहेंगे। वाहन का नम्बर एवं हम्मालों के नाम सूचित किये जायेंगे। प्रतिष्ठान से केवल सामग्री स्थानान्तरण की अनुमति रहेगी। किसी भी स्थिति में सामग्री का विक्रय अथवा वितरण नहीं किया जायेगा।

उक्त समस्त कार्यवाही का पर्यवेक्षण एवं समस्त व्यवस्थाओं के प्रभारी अपर कलेक्टर पवन जैन रहेंगे एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुभाष खेड़कर, खाद्य सुरक्षा अधिकारी पुष्पक द्विवेदी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवशेष अग्रवाल, नापतौल निरीक्षक के.एस. ठाकुर एवं नापतौल निरीक्षक एस.एस. राजपूत, अपर कलेक्टर पवन जैन के निर्देशन में कार्य संपादित करेंगे। उक्त अधिकारी मौके पर उपस्थित रहकर सम्पूर्ण कार्यवाही अपने समक्ष पूर्व स्वास्थ्य सुरक्षा मापदण्डों का पालन करवाते हुये संपादित करायेंगे। उक्त समन्वय अधिकारी प्रत्येक फर्म को एक वाहन पास एवं 3 कफ्र्यू पास उपलब्ध करवायेंगे।

जारी आदेशानुसार उक्त कार्य में लगे सभी व्यक्तियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। सभी व्यक्तियों को मॉस्क पहनना, सेनेटाइजर का उपयोग और ग्लबस पहनना अनिवार्य रहेगा। मास्क, ग्लब्स और सेनेटाइजर उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी संबंधित नियोक्ता की होगी। यदि उपरोक्त में से कोई भी प्रतिष्ठान कंटनेमेंट एरिया में पाया जाता है तो ऐसे प्रतिष्ठानों के लिये यह आदेश स्वत: निरस्त माना जायेगा।

Related posts
देश

यूपी में उमड़ा कोरोना का सैलाब, सीएम योगी ने कोविड चिकित्सालयों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस से…
Read more
देश

वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स लंदन के -star 2020 में शामिल किया रक्तनायक को सम्मानित

इन्दौर। कोरोना महामारी में जहाँ एक ओर…
Read more
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

देश के टॉप 50 विधायकों में रमेश मेंदोला भी शामिल, इस तरह हुआ सर्वे

भोपाल। देशभर के विधायकों में से फेम…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group