मोस्ट पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप का इस्तेमाल आज करोड़ों लोग एक दूसरे से संपर्क बनाए रखने के लिए करते हैं। व्हाट्सएप सबसे ज्यादा पॉपुलर मैसेजिंग एप्लीकेशन है। जिसमें आप एक दूसरे से बात करने के साथ ही अपनी पर्सनल वीडियो फोटो भी एक दूसरे के साथ में साझा कर सकते हैं। इतना ही नहीं समय के साथ व्हाट्सएप द्वारा नए-नए फीचर्स भी यूजर्स के लिए लांच किए जाते हैं।

जिनका अनुभव लेते हुए यूजर्स को काफी फैसिलिटी भी मुहैया करवाई जाती है। हालांकि व्हाट्सएप को उपयोग करने के लिए आपके मोबाइल फोन में इंटरनेट का होना अनिवार्य होता है। इसके बिना आप मैसेज ना तो रिसीव कर पाते हैं ना ही सेंड कर पाते हैं लेकिन अब व्हाट्सएप की तरफ से एक और नया अपडेशन दिया जा रहा है। जिसके बारे में व्हाट्सएप की तरफ से हाल ही में जानकारी साझा की गई है।

दरअसल, व्हाट्सएप नए अपडेशन के साथ में यूजर्स को बिना इंटरनेट के चैटिंग की सुविधा भी देने वाला है। बता दें कि अब इंटरनेट ब्लॉक होने के बावजूद प्रोक्सी सर्वर से कनेक्ट होकर भी इसका उपयोग किया जा सकेगा इस बात की जानकारी ट्विटर पर व्हाट्सएप द्वारा साझा की गई है। गौरतलब है कि अब वॉलिंटियर्स और ऑर्गेनाइजेशन द्वारा सर्वर से कनेक्ट रह सकेंगे व्हाट्सएप में यह लोगों के अधिकार के लिए चालू किया है।

Also Read : Roti Pakora Recipe: इन बेहतरीन तरीकों से बनाएं रात की बची रोटियों का मजेदार स्नैक्स

बता दें कि इससे जुड़ी और भी जानकारी व्हाट्सएप द्वारा जल्द ही साझा की जाएगी। लेकिन जिस तरह से व्हाट्सएप समय-समय पर अपने यूजर को बेहतरीन एक्सपीरियंस मुहैया करवाता है यही कारण है कि वह मोस्ट पॉपुलर मैसेंजर एप बना हुआ है। जिसका उपयोग करोड़ों लोग आज करते हैं व्हाट्सएप में काफी सारी सुविधा देखने को मिलती है। बिना इंटरनेट के चैटिंग आने के बाद इसका एक्सपीरियंस और भी काफी ज्यादा बढ़ जाएगा।