देश

एक दिन में स्वस्थ हुए 11 हजार से अधिक मरीज, तेजी से घट रही संक्रमितों की संख्या

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि इसी बीच कुछ राहत भरी रिपोर्ट भी सामने आ रही है। जिसके तहत जहां एक तरफ भारत में कोरोना मरीजों की संख्या डेढ़ लाख के पार पहुंच गई है तो वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या में भी तेजी से वृद्धि हो रही है।

शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में 11 हजार 264 मरीज स्वस्थ हुए हैं। जो कि 1 दिन में स्वस्थ हुए मरीजों का सर्वाधिक आंकड़ा है। वहीं अब तक देश में 82 हजार 390 मरीज स्वस्थ हो चुके।

ऐसे में अब कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर पिछले दिन के मुकाबले 4.51 फीसदी से बढ़कर 47.40 फीसदी पर पहुंच गई है। वहीं तेजी से स्वस्थ हो रहे रहे मरीजों के कारण अब देश में सक्रिय मामलों की संख्या भी उन 89 हजार 987 से घटकर 86 हजार 442 पर पहुंच गई है। इनमें सभी सक्रिय मामलों की जांच अलग-अलग अस्पतालों में की जा रही है।

आंकड़ों की मानें तो 29 मई 2020 तक आईसीयू में कोरोना के 2.55 फीसदी, वेंटिलेटर पर 0.48 फीसदी और ऑक्सीजन के सहारे 1.96 फीसदी मरीज है। साथ ही देश भर में 462 सरकारी लैब और 200 निजी लैब में परीक्षण की क्षमता भी बढ़ाई गई है। देश में अब तक 36 लाख 12 हजार 242 लोगों की जांच की जा चुकी है, जबकि शुक्रवार को 1 लाख 26 हजार 842 नमूनों की जांच की गई।

Related posts
देश

बीजेपी के यूट्यूब चैनल पर मन की बात को लाइक से ज्यादा मिले डिसलाइक

अक्सर करोड़ो कार्यकर्ताओं की संख्या…
Read more
गुजरातदेशमध्य प्रदेश

इंदौर के होटल में मिली गुजरात से अपहरण की गई नाबालिग, आरोपी गिरफ्तार

इंदौर : अक्सर आपने देखा होगा इंदौर में…
Read more
देशमध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने की समीक्षा, कलेक्टर्स को दिए निर्देश प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट 80 प्रतिशत से अधिक

इंदौर : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group