अन्य

वीकेंड पर पंजाब लॉकडाउन, बॉर्डर भी होंगे सील

पंजाब: एक तरफ देश में अनलॉक1 का दूसरा चरण चल रहा है, वहीं पंजाब एक बार फिर लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है। राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने वीकेंड और किसी भी छुट्टी वाले दिन संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है जिसमें आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।

सरकार के इस फैसले के बाद शनिवार और रविवार को पंजाब में पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा। पंजाब के बॉर्डर को सील किया जाएगा तो वहीं पंजाब की राजधानी और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में भी इंटर-स्टेट बस सर्विस बंद कर दी गई है। इसके अलावा फ्लाइट, ट्रेन से आने वाले यात्रियों को अब घर में 14 दिन तक क्वारनटीन रहना पड़ेगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए सख्त फैसले ले सकते हैं। ख़बरों के मुताबिक़ सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह नेअलग-अलग डिपार्टमेंट के अधिकारियों और कोरोना को लेकर बनाई गई मंत्रियों की समूह कमेटी के साथ वीडियो कांफ्रेंस के दौरान आने वाले दिनों में सख्त फैसले लेने के लिए तमाम एक्सपर्ट्स से राय मांगी थी।

दिल्ली से पंजाब को खतरा

कैप्टन अमरिंदर सिंह मानते हैं कि दिल्ली में लगातार जो मामले बढ़ रहे हैं उसका असर पंजाब में भी पड़ सकता है. क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी से रोजाना औसतन 500 से 800 वाहन पंजाब में आ रहे हैं। ऐसे में पंजाब सरकार ये विचार कर रही है कि दिल्ली और अन्य राज्यों से पंजाब में आ रहे लोगों के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य कर दिया जाए।

Related posts
अन्यदेश

बंगाल में इस तरह मनेंगी नवरात्रि, ममता सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश

कोलकाता : कोरोना के बीच मनाए जाने वाले…
Read more
breaking newsअन्यदेश

राजीव गांधी के हत्यारे को 30 दिनों की पैरोल, कोर्ट ने दिया आदेश

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के नेता और…
Read more
अन्यदेश

दोस्ती की मिसालें कायम करने वाले दोस्त हुए अलग, जाने पूरा मामला

नई दिल्ली। पारसी समुदाय को जिस 70 साल…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group