अन्य

Weather Update: बिहार में 13 जून को होगी मानसून की एंट्री, यहां से होगी शुरुआत

पटना: बिहार के लोगों के लिए मौसम विभाग ने अच्छी खबर दी है। बिहार में मानसून 13 जून को दस्तक देगा। मौसम विभाग ने बताया कि 5 जून को मसूं केरल में दस्तक देगा। केरल के बाद मानसून देश के बाकी हिस्सों में प्रवेश करेगा। बिहार में इसकी दस्तक 13 जून को होगी।

monsoon update

अभी तक मौसम विभाग अनुमान लगा रहा था कि 8 जून को मानसून बिहार पहुंच जाएगा लेकिन कर में आने में चार-पांच दिन के देरी के चलते अब बिहार में भी मानसून की एंट्री लेट होगी। 13 जून को मानसून सीमांचल के रास्ते बिहार में प्रवेश करेगा और इस साल के मानसून की बिहार में पहली दस्तक पूर्णिया के इलाक़े में होगी।

किस जिले में कब मानसून देगा दस्तक

monsoon update

बिहार के किस जिले में कब मानसून दस्तक देगा इसका अनुमान भी मौसम विभाग ने जारी किया है। मानसून पूर्णिया जिले के रास्ते बिहार में प्रवेश करेगा। इसके बाद कोसी और दरभंगा के इलाक़े में 14 से 15 जून को दस्तक देगा। पटना में मानसून 16 जून को पहुंचेगा और उसके बाद 18 जून को सारण होते हुए दक्षिण बिहार पहुंचेगा।

बिहार में अच्छी बारिश के आसार

weather update

मौसम विभाग ने इस बार बिहार में अच्छी बारिश होने का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग ने इस साल जून से सितंबर तक बिहार में मानसून के दौरान 88 सेमी बारिश होने की उम्मीद जताई है जो सामान्य से अधिक होगी। पटना माैसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विवेक सिन्हा ने बताया कि 20 जून तक मानसून पूरे बिहार काे कवर कर लेगा।

Related posts
breaking newsscroll trendingअन्यदेश

चीन को सबक सिखाने अब मैदान में तैनात होगी शक्तिशाली नौकाएं

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच बढ़ते…
Read more
अन्यदेशधर्मव्रत / त्यौहार

गणेश उत्सव पर लगा कोरोना का ग्रहण, मूर्ति विसर्जन नहीं करेगा लालबाग मंडल

कोरोना वायरस का खौफ दिन प्रति दिन बढ़ता…
Read more
breaking newsscroll trendingअन्यदेश

मुंबई पर आतंकियों की नजर, पाकिस्तान से आया धमकी भरा फोन

मुंबई। कोरोना की मार झेल रहे मुंबई कपर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group