breaking newsscroll trendingtrendingदेशमध्य प्रदेश

शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार आज, करीब 25 मंत्री ले सकते हैं शपथ

 

भोपाल: तमाम सियासी समीकरणों के बाद आखिरकार शिवराज सरकार के मंत्रियों के नाम फाइनल हो गए है। गुरूवार को शिवराज कैबिनेट का विस्तार होगा और सुबह 11 बजे शपथ लेंगे। इस दौरान करीब 24-25 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है। इस समारोह में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे।

इससे पहले बुधवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मध्य प्रदेश की प्रभारी राज्यपाल के तौर पर शपथ ले ली। उन्हें हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस एके मित्तल ने शपथ दिलाई। गुरुवार को वो नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी।

इधर, सिंधिया का आधिकारिक कार्यक्रम जारी किया गया है। शपथ ग्रहण के बाद सिंधिया भाजपा सदस्यता कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। फिर शाम 4.30 बजे से कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले 22 पूर्व विधायकों से वन-टू-वन चर्चा करेंगे। सिंधिया हर पूर्व विधायक से करीब 15 मिनट अकेले बातचीत करेंगे।

मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल 230 सदस्य हैं। इस लिहाज से अधिकतम 35 विधायक मंत्री बनाए जा सकते हैं। शिवराज समेत कुल छह सदस्य अभी कैबिनेट में हैं। इस तरह से 29 मंत्रियों की जगह ही रिक्त है। बताया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के 8-9 समर्थकों को मंत्री बनाया जा सकता है।

Related posts
देश

राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर फिर साधा निशाना, कहा- जब-जब देश भावुक हुआ है, फाइलें गायब हुईं

नई दिल्ली: एक तरफ भारत-चीन के बीच तनाव…
Read more
देश

भोपाल में रविवार को लॉकडाउन में बरती जाएगी सख्ती, मेडिकल छोड़कर अन्य सेवाएं रहेंगी बन्द

भोपाल: 8 अगस्त शनिवार भोपाल में जिला…
Read more
देश

मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा की

इंदौर 8 अगस्त शनिवार । मुख्यमंत्र…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group