देशमध्य प्रदेश

MP board : जून-जुलाई में जारी होंगे 10वीं और 12वीं के रिजल्ट

भोपाल। देश में दो महीनों से भी ज्यादा समय से लगे लाॅकडाउन के कारण बच्चों की पढ़ाई पर भी खासा असर हो रहा है। गौरतलब है कि जब लाॅकडाउन लगा था उस समय देशभर में बोर्ड परीक्षाओं का दौर था। जिस कारण लाॅकडाउन से बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा। हालांकि अब बचे हुए पेपरों को लेने का ऐलान किया जा चुका है। इसी बीच मध्य प्रदेश का माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं बोर्ड रिजल्ट का समय बता दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 10वीं के परीणाम जून में घोषित किए जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि जून महीने के दूसरे हफ्ते में दसवीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। जबकि 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जुलाई के महीने में घोषित किया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव का कहना है कि सारी तैयारियां पूरी होने के बाद जून के दूसरे हफ्ते यानी 14 से 15 जून तक दसवीं का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है। कक्षा 12वीं का रिजल्ट जुलाई के महीने में घोषित किया जाएगा।

बता दें कि कक्षा 12वीं की स्थगित परीक्षाओं के के लिए नई तारीखों का ऐलान किया जा चुका है। बोर्ड के अनुसार 9 जून से 16 जून तक कक्षा 12वीं की परीक्षा ली जाएंगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश भर में 3657 परीक्षा केंद्रों पर करीब साढ़े सात लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होंगे।

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षार्थियों के लिए यह सुविधा भी दी है कि जो भी परीक्षार्थी लॉक डाउन में जिस जिले में रह रहा है वह वहीं से उन नए परीक्षा केंद्रों से परीक्षा दे सकेंगे। वहीं 10वीं के बचे हुए पेपरों को निरस्त कर दिया गया है। छात्रों के जितने पेपर हो चुके हैं उन्हें उसी के अनुसार नंबर दिए जाएंगे। इसके अलावा जिन पेपर की परीक्षा बाकी है उसके आगे पास लिखा होगा।

Related posts
देश

बीजेपी के यूट्यूब चैनल पर मन की बात को लाइक से ज्यादा मिले डिसलाइक

अक्सर करोड़ो कार्यकर्ताओं की संख्या…
Read more
गुजरातदेशमध्य प्रदेश

इंदौर के होटल में मिली गुजरात से अपहरण की गई नाबालिग, आरोपी गिरफ्तार

इंदौर : अक्सर आपने देखा होगा इंदौर में…
Read more
देशमध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने की समीक्षा, कलेक्टर्स को दिए निर्देश प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट 80 प्रतिशत से अधिक

इंदौर : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group