मध्य प्रदेश

सांसद शंकर लालवानी के प्रयासों से सुखी पड़ी जैजवंती नदी को मिला पानी

इंदौर: इंदौर में क्षिप्रा और नर्मदा के संगम से सिर्फ दो किलोमीटर दूर लोग सालों से में पानी की प्रतीक्षा कर रहे थे। 18 मई को सांसद शंकर लालवानी जब यहां ग्रामीणों के हालचाल जानने पहुंचे तो उन्‍हें बताया गया कि वॉल्‍व तो आपने पिछले साल लगवा दिया था लेकिन पानी अब तक नहीं पहुंचा है। सांसद ने फोन पर अधिकारियों से बात की और 19 मई को गांव में पानी पहुंच चुका था।

दरअसल, क्षिप्रा और जैजवंती नदी का उद्गम एक ही पहाड़ से होता है और आगे जाकर दोनों अपना मार्ग अलग कर लेती है। सरकार ने नर्मदा से पानी लाकर उज्‍जैनी में क्षिप्रा से मिलन तो करवा दिया लेकिन जैजवंती का कंठ सूखा ही रहा। सांसद बनने के बाद शंकर लालवानी ने पिछले साल ही क्षिप्रा तक पानी ले जाने वाली पाइप लाइन में आउटलेट वॉल्‍व लगवा दिया था लेकिन पानी की व्‍यवस्‍था नहीं हो पाई थी।

18 मई को सांसद शंकर लालवानी यहां पहुंचे और अधिकारियों से बात की और वॉल्‍व को तुरंत चालू कर पानी पहुंचाने के निर्देश दिए जिसके बाद 19 मई को ही यहां पानी पहुंच गया।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि ये काम काफी समय से पूरा नहीं हो पाया था और अधिकारियों से बात कर इसे पूरा करवा दिया गया है। भीषण गर्मी में मां नर्मदा इस गांवों का प्‍यास बुझाने के लिए आई है।

वहीं गांव वाले भी बेहद खुश है और क्षेत्र के गांवों में खुशियां मनाई जा रही है। गांवों के लोगों का कहना है कि कि उनकी पीने के पानी और सिंचाई योग्‍य जल की बहुत बड़ी समस्‍या हल हो गई है। ग्राम धमनाय में लगे इस वॉल्‍व से कपाल्याखेडी़, आठमील, सिन्धी बरोदा, काजीपलासिया, पलासिया तालाब, पुरादयालूनगर, खुडैल बुजुर्ग, मुँडला जेतकरण, रामुखेड़ी ,सेतखेड़ी ,धतुरिया, खुडैल खुर्द,आँकिया, भोकाखेड़ी,गारिया आदि गांवों की पानी की समस्‍या सुलझ गई है।

पिछले वर्ष 23 मई को ही लोकसभा चुनाव के परिणाम आए थे और मा.नरेंद्र मोदी जी को देश ने पुन: सेवा का अवसर दिया था। आज इंदौर के जनप्रतिनिधी के रुप में मुझे भी एक वर्ष पूर्ण हो रहा है। इंदौर के प्रतिनिधी होने के नाते मिलने वाले सम्‍मान को मैं आपको समर्पित करता हूं और पूरी विनम्रता से ये कहना चाहता हूं कि पिछले साल चुनाव में इंदौर से जननायक माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के सक्षम नेतृत्‍व की जीत है, मां अहिल्‍या के आशीर्वाद की जीत है, भारतीय जनता पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं के परिश्रम की जीत है और साझा संस्‍कृति वाले शहर इंदौर की जीत है।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

कांग्रेसियों का मानना है दिग्विजय के जाने से कट जाते हैं वोट : नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। लंबे इंतेजार के बाद…
Read more
scroll trendingदेशमध्य प्रदेश

आज शाम होगा विभागों का बंटवारा!, कल होगी कैबिनेट की बैठक

भोपाल। लंबे इंतेजार के बाद…
Read more
देशमध्य प्रदेश

इतनी बेइज्जती न हो, नुकसान हो जाएगा, भाजपा के पूर्व मंत्री अजय विश्नोई के ट्वीट से भाजपा में हड़कंप

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजनीति इस समय…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group