मध्य प्रदेश

इंदौर: नियमों में ढील, खुलेंगे प्राइवेट क्लिनिक

इंदौर। इंदौर में धीरे-धीरे आर्थिक गतिविधियों को ढील जा रही है। अब कलेक्टर मनीष सिंह ने निजी क्लीनिकों के खुलने का आदेश दे दिया है। अगले 3-4 दिनों में अधिकतर निजी क्लीनिक खुल जाएंगे। शहर में निजी क्लीनिक खोलने को लेकर कलेक्टर मनीष सिंह ने शहर के 500 से ज्यादा चिकित्सकों की मीटिंग नेहरू स्टेडियम में बुलाई थी।

कलेक्टर ने कल स्टेडियम में शहर के निजी डॉक्टरों को ट्रेनिंग दी कि उन्हें किस तरह से क्लीनिक खोलकर अन्य बीमारियों के मरीजों का इलाज शुरू करना है। कलेक्टर का कहना है कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ये निजी क्लीनिक आज से धीरे-धीरे खुलना शुरू होंगे। साफ-सफाई, सेनेटाइजेशन से लेकर स्टाफ को जुटाने में 3-4 दिन का समय लगेगा। इन क्लीनिकों के खुलने से लोगों को अपने फैमिली डॉक्टर की सलाह और इलाज भी मिलने लगेगा।

अभी किसी भी निजी ऑफिसों को अनुमति नहीं दी जा रही है। इस संबंध में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप से भी चर्चा हो चुकी है और शासन को भी इस आशय का प्रतिवेदन भेज दिया है। वहीं कल गृह विभाग ने सैलून, पार्लर के लिए भी एसओपी जारी की है।

हालांकि ग्रीन झोन में ही अभी ये खुल रहे हैं। इंदौर रेड झोन में हैं इसलिए कलेक्टर के मुताबिक सैलून, पार्लर को अभी अनुमति नहीं दी जाएगी। इसी तरह 25 मई से इंदौर एयरपोर्ट से भी तीन उड़ानें शुरू हो रही है। ट्रेवल एजेंटों ने ऑफिस खोलने की अनुमति मांगी है। इस पर कलेक्टर का कहना है कि अभी किसी भी ट्रेवल संबंधी गतिविधियों के लिए ऑफिस खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऑनलाइन बुकिंग इसकी भी आसानी से हो जाती है और ज्यादातर हवाई यात्री ऑनलाइन ही बुकिंग करते।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

गोपाल भार्गव : राजनीति का सफर आसान नहीं, जेल में बितानी पड़ी थी रातें

भोपाल। गोपाल भार्गव का जन्म एक जुलाई…
Read more
breaking newsscroll trendingtrendingदेशमध्य प्रदेश

जैसा नाम वैसा काम, राजनीति में हमेशा 'विजय' रहे शाह, कई बार रह चुके हैं मंत्री

भोपाल: 2020 में एक बार फिर शिवराज कैबिनेट…
Read more
देशमध्य प्रदेश

शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार आज, जानें विधायकों की सैलरी

मध्यप्रदेश में आज शिवराज मंत्रिमंडल…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group