मध्य प्रदेश

कैबिनेट विस्तार: तारीखों के कयास कब पहनेंगे अमली जामा

अजय त्रिपाठी

शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट का विस्तार 31 मई के पहले हर हाल में हो जाने के दम भरने वालों को दम फूल गया लेकिन विस्तार नहीं हुआ। अभी भी विस्तार की तारीख को लेकर कई दावे किए जा रहें हैं लेकिन आधिकारिक तौर पर विस्तार का कोई संकेत तक नहीं है। अब तो सियासी हलकों में भी विस्तार कब होगा के बजाय सवाल उठने लगा है कि आखिर विस्तार क्यों नही हो रहा है।

शिवराज कैबिनेट के विस्तार में अभी तक नई तारीखों के कयास के अलावा कुछ नहीं हुआ। कैबिनेट का पहला विस्तार 21 अप्रैल को होने के बाद से अगले विस्तार के लिए रोज तारीखें भर सामने आ रही हैं, लेकिन कोई भी तारीख विस्तार का अमली जामा आज तक नहीं पहन सकी है। बैठकों का दौर लगातार जारी है और मेल मुलाकातों का सिलसिला थम नहीं रहा है।

मंत्रीमंडल में जगह पाने की जुगाड़ करने वालों ने कोरोना काल में भी भोपाल में डेरा डाल रखा है। लेकिन अभी भी विस्तार को लेकर कुछ भी तय नहीं हुआ है। असल में एक अनार सौ बीमार की स्थिति ने कैबिनेट विस्तार को बीरबल की खिचड़ी बना दिया है। कभी सिंधिया खेमा सीना तानकर सामने खडा होता है, तो कभी सिंधिया के बिना भी कांग्रेस से बगावत कर कमल की महक को महसूस करने वाले सामने आ जाते हैं। ऐसे में उन लोगों की गणना तो हो ही नहीं पा रही हैं जो कमल की पंखुड़ियों की छांव में बीते कई सालों से मंत्री पद पर हैं या काबिज होने के लिए परिक्रमारत हैं। सभी को उम्मीद है कि उनकी उम्मीदों पर पानी नहीं फिरेगा।

कोरोना महामारी की वीभत्सता के करुण क्रंदन का शोर इतना ज्यादा है कि कैबिनेट में शामिल होने का दम भरने वालों की हुंकार काफी कमजोर लगने लगी है। यही कारण है कि सत्तारूढ़ भाजपा के सियासी गलियारों में कैबिनेट विस्तार सिर्फ चर्चा का विषय रह गया है। उधार की बैशाखियों की दम पर सत्ता का शामियाना तानने वाले शिवराज सिंह चौहान हर कदम फूंक फूंक कर रख रहे हैं। इसलिए कैबिनेट विस्तार की उम्मीद तब तक नहीं की जानी चाहिए जब तक मुख्यमंत्री निवास से राजभवन को सूचना न पहुंच जाए। तब तक तारीखें यूं ही तवारीखें बनती रहेंगी।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

आपराधिक तत्वों पर कार्यवाही के लिए नामजद जवाबदारी तय हो : आईजी

इंदौर। वर्तमान में जुआ, सट्टा, अवैध…
Read more
देशमध्य प्रदेश

ना मैं महाराजा , ना मैं टाइगर , ना मैं मामा , मैं तो बस कमलनाथ , एक जनसेवक : कमलनाथ

भोपाल : आज बदनावर दौरे पर आये कमलनाथ ने…
Read more
देशमध्य प्रदेश

कोरोना संकट के चलते नही मनाएंगे जयवर्धन सिंह अपना जन्मदिन

राजगढ़ (कुलदीप राठौर): कोरोना संक्रमण…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group