देश

केरला प्लेन क्रैश: हरदीप सिंह पुरी ने घटनास्थल का किया दौरा, कहा- डेटा के विश्लेषण से पता चलेगी दुर्घटना की सटीक वजह

नई दिल्ली: शनिवार को नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने केरल में एयर इंडिया के विमान हादसे वाले घटनास्थल का दौरा किया। हरदीप पुरी का कहना है कि हमने दुर्घटना स्थल का दौरा किया और दो ब्लैक बॉक्स बरामद किए गए हैं। हादसे का सटीक कारण तब पता चलेगा जब हम उन ब्लैक बॉक्स में डेटा का विश्लेषण करेंगे। उन्होंने कहा कि हादसे में घायल कुछ लोगों की हालत गंभीर है, उनमें से तीन वेंटिलेटर पर हैं। विमान में 190 लोग सवार थे, उनमें से 18 की जान चली गई।149 लोगों को भी अस्पतालों में भर्ती कराया गया था, जिनमें से 23 को छुट्टी दी जा चुकी है।

वही हादसे में मारे गए लोगों को नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने 10-10 लाख रुपये देने की भी घोषणा की है। साथ ही गंभीर रूप से हुए घायल लोगों को दो-दो लाख और मामूली रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जायेंगे। पुरी ने कहा कि यह मुआवजा उस राशि के अलावा दिया जाएगा, जो विभिन्न एजेंसियों, विमान के बीमा इत्यादि से मिल सकती है।

उन्होंने कहा कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है और हादसे के कारण का अंदाजा लगाना अभी जल्दबाजी होगी। हवाईअड्डा प्राधिकरण, डीजीसीए, एएआईबी और अन्य सभी एजेंसियां सहयोग कर रही हैं। दो ब्लैक बॉक्स मिल गए हैं।”

अगर बात कि जाये हादसे की तो हादसा शुक्रवार को एअर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट भारी बारिश के बीच हवाईअड्डे पर उतरते समय रनवे पर फिसलने के बाद 35 फुट नीचे खाई में जा गिरी। हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

सायकलिंग फ्रेण्डली शहर बनेगा इंदौर

इंदौर : आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने…
Read more
देश

स्वच्छता के साथ सजाए बेकलाईन, सेल्फी के साथ करे सोशल मिडिया पर पोस्ट

इंदौर : आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने…
Read more
देशमध्य प्रदेश

कांग्रेस को रास नहीं आई भाजपा की 600 बस, सांसद ने लिखा मुख्य सचिव को पत्र

इंदौर : इंदौर के सांवेर विधानसभा…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group