जम्मू कश्मीर

घाटी में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, लश्कर आतंकी वसीम गनी सहित 4 गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में फिर बढ़ी आतंकी घटनाओं का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। हाल ही में भारतीय सेना ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया है। जम्मू-कश्मीर में बडगाम पुलिस और इंडियन आर्मी की 53आरआर ने संयुक्त रूप से एक शीर्ष लश्कर आतंकी वसीम गनी समेत 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक़ ये ग्रुप क्षेत्र में आतंकवादियों को आश्रय देने और लॉजिस्टिक मदद करने में शामिल था। ख़बरों के मुताबिक़ रविवार को बडगाम जिले के बीरवा इलाके में स्थानीय पुलिस और इंडियन आर्मी की 53आरआर ने संयुक्त अभियान में ये कामयाबी हासिल की।

सुरक्षाबलों पर बड़े हमले की तैयारी में पाकिस्तान

कोरोना संकट के बीच भी पाकिस्तान लगातार घाटी में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश में जुटा हुआ है। कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि पाकिस्तान समर प्लान बना रहा है, जिसमें लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद के बैनर तले आतंकी मंसूबों को अंजाम देने की तैयारी हो रही है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक़ अगले 10 दिनों में पाकिस्तान सुरक्षाबलों पर बड़े हमले की तैयारी कर रहा था।

LoC के पास आतंन्कियों का जमावड़ा

सूत्रों के मानें तो एलओसी के नजदीकी इलाकों में लश्कर, हिजबुल और अल-बद्र के आतंकियों का जमावड़ा लगा है। आतंकियों ने लॉन्च पैड तैयार किया है। लश्कर के 16 आतंकी माछिल सेक्टर के दूसरी ओर पीओके से घुसपैठ करने की तैयारी में हैं। लश्कर और अल बद्र के 11 आतंकी 2 अलग-अलग ग्रुपों में तंगधार सेक्टर के दूसरी ओर लॉन्च पैड के जरिए भारत में घुसपैठ करना चाह रहे हैं।

Related posts
breaking newsजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर : तीन आतंकी गिरफ्तार, ड्रोन से चल रही थी हथियारों की सप्लाय

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों…
Read more
जम्मू कश्मीरदेश

लद्दाख: सेना के साथ निगहबानी करेंगे बैक्ट्रियन ऊंट

लद्दाख: पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन…
Read more
breaking newsजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर : उपराज्यपाल ने किया आर्थिक पैकेज का ऐलान, बिजली-पानी के लिए अब...

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group