देशमध्य प्रदेश

Indore : 1000 से अधिक लोगों ने उठाया ओला एम्बुलेंस का लाभ, इस नंबर से करें बुक

इंदौर। इंदौर में जिला प्रशासन द्वारा जरूरतमंद मरीजों को परिवहन के साधन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ओला एम्बुलेंस सेवा सुचारू रुप से चालू है। इस सेवा का लाभ अब तक एक हजार से अधिक जरुरतमंद नागरिकों द्वारा उठाया जा चुका है। इस सेवा का उपयोग चिन्हित अस्पतालों में आने-जाने के लिये किया जा रहा है। जिला प्रशासन ने ई-पास के लिये बाहर जाने हेतु प्रायवेट टैक्सी सेवा के नम्बर के उपयोग करने की अनुमति भी दी है।

बताया गया है कि इंदौर नगर में रुके अन्य ज़िले के ऐसे लोग जो ज़िले के बाहर अन्य स्थानो पर खुद का वाहन नहीं होने से ई-पास सुविधा का लाभ नहीं ले पाए हैं या अन्य अत्यावश्यक कार्यों यथा मेडिकल इमर्जेन्सी आदि, उनके लिए टैक्सी सेवा ओला ने अपनी सेवाएँ देने हेतु ज़िला प्रशासन को एकल नंबर 0731-4853949 पर सुविधा प्रदान की जानकारी दी है । ज़रूरतमंद नागरिक अन्य प्राईवेट टैक्सी ऑपरेटर से किराया कंपेअर कर ई- पास पंजीकरण में किसी भी प्राईवेट टैक्सी सेवा के नम्बर का उपयोग कर सकते हैं। इंदौर के नागरिक ओला इमरजेंसी सेवा बुक करने के लिए ओला ऐप या कॉल सेंटर नंबर 0731-4853949 का उपयोग कर सकते हैं। ओला इमरजेंसी एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत इंदौर में 17 अप्रैल 2020 को की गयी थी। कलेक्टर श्री मनीष सिंह एवं आईएएस श्री चंद्रमौलि शुक्ल ने नेहरू स्टेडियम में ओला कैब्स प्रबंधन एवं समस्त ओला इमरजेंसी ड्राइवर्स पार्टनर्स को आवश्यक प्रशिक्षण दिया था। ड्रायवर्स को पीपीई किट्स वितरण भी किये गये थे।

ओला इमरजेंसी सर्विसेज का उपयोग जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित 213 अस्पतालों में हो रहा है, जिसमें 5 रेड, 12 येलो एवं 196 ग्रीन अस्पताल हैं | ओला इमरजेंसी में अभी 100 ओला कैब्स शामिल है और अभी तक एक हजार से अधिक नागरिकों द्वारा इस सेवा का लाभ उठाया गया है । ओला इमरजेंसी एम्बुलेंस कैब्स में सुरक्षात्मक शीट भी लगायी जा चुकी है ,जिसके द्वारा इसे उपयोग करने वालों को एवं ड्राइवर को संक्रमण का खतरा नहीं होता है।