देश

कोरोना से जंग जीत रहा इंदौर, इंडेक्स अस्पताल से 21 मरीज डिस्चार्ज

इंदौर। आज एक बार फिर से कोरोना को परास्त कर 21 मरीज़ इंडेक्स अस्पताल से स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। यह पहला मौका नही था जब इंडेक्स अस्पताल से इतनी बड़ी संख्या में मरीज़ कोविड-19 यानी कोरोना को हरा कर अपने घर को लौटे है इस से पहले भी इंडेक्स से लगभग 300 मरीज़ स्वस्थ हो कर अपने घर लौट चुके है।अस्पताल प्रबंधन को भरोसा है कि इंडेक्स से आगे भी इस तरह की सुखद खबरें आती रहेंगी।स्वस्थ मरीज़ों को शुभकामनाएं देने के लिए आज इंडेक्स अस्पताल परिसर में डॉ. रविजा प्रसाद (मेडिसिन डिपार्टमेंट)एवं इंडेक्स मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. एस. एम. होलकर मौजूद थे।

इंडेक्स मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एडिशनल डायरेक्टर आर सी यादव ने इसे अपनी टीम की सफलता बताया जिसमें नोडल अधिकारी डॉ. सुधीर मौर्या, सुपरिन्टेन्डेन्ट डॉ. अजय जोशी, डॉ दुबे, कोऑर्डिनेटर डॉ दीप्ति सिंह हाडा, को कॉर्डिनेटर डॉ धीरज शर्मा, डॉ.हिमांशु सिंह, नर्सिंग डायरेक्टर असलम खान, नितिन कोथवाल, डॉक्टर्स और उनके सुपरविज़न में काम कर रहे साथी शामिल है।

इंडेक्स हॉस्पिटल, मेडिकल कॉलेज एवं रिसर्च सेण्टर के चेयरमैन श्री सुरेश सिंह भदौरिया ने बताया कि हमारे लिए यह काफी खुशी की बात है कि आज भी इंडेक्स अस्पताल से 21 नये स्वस्थ मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।हमारे डॉक्टर्स व उनकी टीम जो घर परिवार छोड़ कर पूरी ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभा रहे है उनके बिना यह संभव नही हो सकता था। इंडेक्स अस्पताल में मरीज़ो की समुचित केयर की जा रही है, उचित दवाइयां, नर्सिंग, स्पेशल डाइट तथा सभी जरूरी सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं, जिससे उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है।

इंडेक्स हॉस्पिटल, मेडिकल कॉलेज एवं रिसर्च सेण्टर के वाइस चेयरमैन श्री मयंकराज सिंह भदौरिया ने बताया कि मुझे यह बता कर अत्यंत खुशी हो रही है कि इंडेक्स अस्पताल ने मरीज़ों की मुस्कुराहट बरकरार रखी है।इंडेक्स अस्पताल से पहले भी लगातार इसी तरह की राहत भरी खबरें आती रही है, अब तक 75% मरीज़ इंडेक्स अस्पताल में कोरोना को हरा कर अपने घर जा चुके है। हमारा निरन्तर यही प्रयास रहता है कि मरीज़ों को सभी जरूरी सुविधाएं दी जाए जिस से वे जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा कर अपने घर को लौट पाए।