देशमध्य प्रदेश

इंदौर: शहरी सीमा के 29 गांव ‘रेड झोन मुक्त’, मोघे ने प्रशासन को दी बधाई

इंदौर। आज रेड झोन में होने के बावजूद शहरी सीमा के 29 गांवो में लॉक डाउन खोला गया उस पर पूर्व सांसद महापौर कृष्ण मुरारी मोघे ने स्थानीय प्रशासन और चिकित्सा क्षेत्र के लोगों को भी उत्कृष्ट कार्य करने के लिए बधाई प्रेषित की है।

मोघे ने कहा 4 दिन पूर्व जो मीटिंग हुई थी उस मीटिंग में क्रम बद्ध तरीके से लॉक डाउन खोलने का प्रयास करना चाहिए यह प्रशासन के सारे लोगों को सुझाव दिया था प्रशासन के सभी अधिकारियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं और उन्होंने इस दिशा में कदम उठाकर इसकी शुरुआत की है और मैं समझता हूं कि यह क्रम आगे बढ़ेगा और इंदौर सामान्यता की ओर बढ़ता जाएगा ऐसा मेरा विश्वास है। देखिए इंदौर में प्रारंभ में ही जिस ढंग का कोरोना कहर हुआ वह निश्चित रूप से ही चिंतनीय विषय था और इसे स्वाभाविक था कि आगे ना बढ़े उसके लिए सब बातों पर बंदिश लगाना लेकिन प्रशासन ने सूझबूझ के साथ कदम उठाए शुरुवात में किराना फिर सब्जी की डिलीवरी शुरू की गई, फलों की डिलीवरी पर उन्होंने कहा कि वास्तव में बुजुर्गों के लिए और मरीजों के लिए अच्छी बात है निश्चित रूप से ही अच्छा कदम है और मैं समझता इसी ढंग से हम आगे बढ़ेंगे तो 1 दिन ऐसा आएगा है कि इंदौर जीतेगा हम जीतेंगे।

देखिए 31 तारीख तक लॉक डाउन सेंट्रल गवर्नमेंट ने घोषित किया है किंतु उसके साथ में उन्होंने उसकी निर्णय अधिकार स्टेट गवर्नमेंट को और लोकल प्रशासन की इकाई को दिए हैं और इसलिए उस बैठक में यह भी उठाया था इंदौर बहुत बड़ा हे हम रेड जोन में है और रेड जोन की जो गाइडलाइन है जिसमें हम क्या-क्या प्रारंभ कर सकते हैं इस पर हमें विचार करना चाहिए और मैं समझता हूं कि जो 29 गांव खोले गए हैं वह भी उसका एक हिस्सा है। सेंट्रल की गाइडलाइन की बात की थी सकती है, प्रशासन की हिम्मत से काम लेना चाहिए क्योंकि कोई भी नई चीज प्रारंभ करने के पहले शुरुआत में लगता है कि क्या होगा किंतु हमें निरंतर प्रयास करने से सफलता जरूर मिलेगी।

Related posts
scroll trendingदेशमध्य प्रदेश

राजधानी में भाजपा नेता निकला कोरोना पॉजिटिव, प्रोटेम स्पीकर से की थी मुलाकात

भोपाल। राजधानी में आज फिर कोरोना…
Read more
अन्यदेश

कांग्रेस से जुदा पवार की राय, 1962 में नेहरू LAC गए थे, पीएम मोदी ने भी बढ़ाया जवानों का हौंसला

मुंबई: लद्दाख में चीन सीमा पर तनातन…
Read more
scroll trendingदिल्लीदेश

गांधी परिवार के ट्रस्टों पर केंद्र की नजर, खास टीम करेगी जांच

नई दिल्ली। इन दिनों भारत चीन विवाद के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group