गुजरातदेश

गुजरात में आए भूकंप के तेज झटके, 5.5 रही तीव्रता

गंधीनगर। गुजरात में रविवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसके बाद लोगों में दहशत का माहौल बन गया। भूकंप का केंद्र कक्ष में कच्छाव के पास 10 किलोमीटर अंदर रहा।

जानकारी के अनुसार पूरे राज्य में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 रही। वहीं भूकंप आते ही लोगों में दहशत का माहौल बन गया और अपनों से अपने घर से निकलना शुरू हो गए। बता दे कि रात 8ः13 पर गुजरात में भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि फिलहाल किसी का कोई जान के नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है।

वहीं भूकंप के कारण कच्छ में कई लोगों के घरों में दरारें आ गई। इस प्राकृतिक आपदा के बाद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कच्छ, राजकोट और पाटन के कलेक्टर से भी चर्चा की और भूकंप के बाद की स्थिति की जानकारी भी ली है।

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से देश के अन्य अलग-अलग क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। जहां एक तरफ देश में कोरोना संकट जारी है इसी बीच वहीं दूसरी और देश के कई क्षेत्रों में भूकंप आ रहा है।

दिल्ली-एनसीआर सबसे प्रभावित

बता दें कि दिल्ली एनसीआर भूकंप से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यहां पर बीते दो-तीन महीनों में सबसे अधिक भूकंप के झटके महसूस किए गए। पिछले 45 दिनों में दिल्ली एनसीआर में 10 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इतना ही नहीं झारखंड समेत कई राज्यों में भी कई राज्यों में भूकंप आया है। हालांकि अधिकतर राज्यों में भूकंप की तीव्रता कम रही और ज्यादा जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।

Related posts
देश

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को सांस लेने में तकलीफ, लीलावती अस्पताल में हुए भर्ती

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त…
Read more
देश

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अम्बानी बने दुनिया के चौथे अमीर व्यक्ति

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के…
Read more
देश

बेरुत में हुए विस्फोट के बाद कई देशों ने बढ़ाये मदद के लिए हाथ, नासा ने दी हाई रेजोल्यूशन की तस्वीरें

वाशिंगटन: हाल ही में हुए बेरुत में…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group