देश

श्रीलंका में फंसे भारतीयों को वापस लाएगी सरकार, INS जलाश्व बनेगा ‘संकटमोचन’

नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर लॉक डाउन लागू है। ऐसे में कई भारतीय दूसरे देशों में फंसे हुए हैं। जिन्हें वापस स्वदेश लाने के लिए केंद्र सरकार तमाम प्रयास कर रही है। इसी बीच खबरें हैं कि नौसेना ऑपरेशन समुद्र सेतु मिशन के तीसरे चरण के अंतर्गत अगले माह की शुरुआत में श्रीलंका में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाएगी।

खबरों के मुताबिक भारतीय नौसेना आईएनएस जलाश्व ऑपरेशन समुद्र सेतु के अंतर्गत श्रीलंका में फंसे करीब 700 नागरिकों को स्वदेश लाएगा। जानकारी के अनुसार नौसेना का जहाज आईएनएस जलाश्व व 1 जून को कोलंबो से अपनी यात्रा शुरू करेगा और 2 जून को तमिलनाडु के तूतीकोरिन लौटेगा।

बता दें कि इससे पहले नौसेना ने मालदीव में फंसे भारतीय नागरिकों को लाने के लिए भी अभियान चलाया था। ऑपरेशन समुद्रसेतु के तहत पहले 2 चरणों में नौसेना 1500 भारतीय नागरिकों को स्वदेश लेकर आई थी। इस ऑपरेशन को अंजाम देने में के लिए आईएनएस जलाश्व और आईएनएस मगर की सहायता ली गई थी। पे ऑपरेशन के तहत 10 मई 12 मई और 17 मई को भारतीय नागरिकों को वापस लाया गया था।

इतना ही नहीं केंद्र सरकार अन्य देशों में फंसे लोगों को स्वदेश लाने के लिए वंदे भारत मिशन भी चला रही है। जिसके तहत विमानों से कुवैत तुर्की जैसे देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस देश लाया जा रहा है।

Related posts
scroll trendingदिल्लीदेश

गांधी परिवार पर एक और मुसीबत, ट्रस्ट की जांच कराएगा केंद्र

नई दिल्ली। इन दिनों भारत चीन विवाद के…
Read more
breaking newsscroll trendingजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर में फिर भूकंप का झटका, राजौरी में हिली धरती

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर…
Read more
देशमध्य प्रदेश

कांग्रेसियों का मानना है दिग्विजय के जाने से कट जाते हैं वोट : नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। लंबे इंतेजार के बाद…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group