दिल्लीदेश

कोरोना के इस नए लक्षण से एक्सपर्ट्स भी हैरान! WHO ने जारी की चेतावनी

नई दिल्ली : कोरोना वायरस का संक्रमण दुनियाभर में तेजी से फैलता जा रहा है. आए दिन इसके नए लक्षण भी सामने आ रहे हैं. नेशनल हेल्थ सर्विस ने शुरुआत में इसके लक्षण में खांसी और बुखार बताया था. लेकिन अब इसके लक्षणों की लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है. एक्सपर्ट्स का दावा है कि कोरोना वायरस से हुए संक्रमित शख्स को बोलने में भी काफी दिक्कतें आती हैं.

WHO के हेल्थ एक्सपर्ट्स ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि “कोरोना पॉजिटिव इंसान को बोलने में काफी परेशानी होती है. यदि किसी व्यक्ति में ऐसे लक्षण नजर आ रहे हैं तो उसे तुरंत डॉक्टर की मदद लेनी चाहिए.”

WHO की तरफ से जारी बयान में कहा गया, “कोविड-19 के मरीजों को सांस से जुड़ी तकलीफ होती है. यदि वह एक्सपर्ट द्वारा बताई गई गाइडलाइंस का ठीक ढंग से पालन करेंगे तो निश्चित ही वह बिना किसी इलाज के ठीक हो सकते हैं. केवल गंभीर मामलों में ही डॉक्टर या अस्पताल से संपर्क करने की जरूरत होती है.”

कोई भी लक्षण दिखने पर रहे सावधान-

वहीं एक्सपर्ट्स ने कहा, “जरूरी नहीं कि कोरोना के सभी मरीजों में बोलने या संवाद करने की दिक्कत नजर आए. बाकी लक्षणों की तरह ये लक्षण भी छिप सकता है या देरी से सामने आ सकता है. किसी इंसान में इस तरह के लक्षण दिखने पर आपको बेहद सावधान रहना चाहिए.”

भारत में संक्रमण तेज-

दूसरी ओर भारत में लॉकडाउन लगे 53 दिन हो गए है लेकिन अभी भी कोरोना का संक्रमण कम होता नहीं दिख रहा है। लॉकडाउन 3 के आखिरी दिन अब तक के सबसे ज्यादा पांच हजार के करीब मामले सामने आए है। पिछले 24 घंटे में 4987 नए मामले सामने आए है और 120 लोगों की मौत हो गई है। अब तक देश में कोरोना मरीजों की संख्या 90 हजार के पार पहुंच गई है, वहीं 2872 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, अब तक 34109 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं।

Related posts
देश

सितंबर में होगी JEE-NEET की परीक्षाएं, तारीखों का हुआ ऐलान

नई दिल्ली- कोरोना काल में जहाँ 10वीं…
Read more
देश

सांसद राहुल शेवाले ने पीएमओ को लिखा पत्र, राष्ट्र सुरक्षा पर जताई चिंता

नई दिल्ली: रेहान सिद्दीकी जो अमेरिका…
Read more
देश

कलेक्टर द्वारा सारंगपुर अनुविभाग का भ्रमण सारंगपुर के नजदीक नेशनल हाइवे के दुर्घटना स्थल का किया निरीक्षण

सारंगपुर(कुल्दीप राठौर) कलेक्टर नीरज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group