देशमध्य प्रदेश

डॉ. भार्गव को जूम वेबनायर समारोह में ऑनलाइन मिला नेशनल स्कॉच अवार्ड

रीवा : रीवा संभाग से हाल ही में स्थानांतरित हुए तथा मध्यप्रदेश शासन लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में सचिव के पद पर पदस्थ डॉ. अशोक कुमार भार्गव को ऑर्डर ऑफ मेरिट नेशनल स्कॉच अवार्ड से सम्मानित किया गया है। डॉ. भार्गव को यह सम्मान उनकी कुशल नेतृत्व क्षमता उत्कृष्ट प्रबंधकीय दक्षता, मैदानी स्तर पर सतत प्रभावी भ्रमण निरीक्षण समन्वय संवाद, कोरोना योद्धाओं के प्रति सम्मान और लॉकडाउन के नियमों के सख्ती से पालन में सकारात्मक मार्गदर्शन के लिए जूम वेबनायर समारोह में ऑनलाइन प्रदान किया गया। स्कॉच अवार्ड निजी क्षेत्र का प्रशासकीय नेतृत्व योजना क्रियान्वयन में नवाचार तथा उत्कृष्ट कार्यों के लिए दिया जाने वाला प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार है। कोरोना संकट में उत्कृष्ट कार्यों के लिए यह पुरस्कार दिया गया है।

डॉ. भार्गव ने इस संबंध में बताया कि रीवा संभाग को कोरोना संकट तथा कोरोना संक्रमण के बाद उपचार क्वॉरेंटाइन एवं जांच व्यवस्था में सफलता के लिए यह सम्मान मिला है लॉकडाउन के तीसरे चरण तक संभाग में कोरोना से एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं था। संभाग के डॉक्टरों पैरामेडिकल स्टाफ सफाई कर्मियों प्रशासनिक अधिकारियों तथा पुलिस अधिकारियों की मेहनत और लगन से यह सफलता प्राप्त हुई है। कोरोना संक्रमितों की जांच तथा उपचार में स्वास्थ्य विभाग ने बेहतरीन कार्य किया। कोरोना संकटकाल में गरीबों तथा असहाय तक पका भोजन एवं खाद्यान्न पहुंचाने में खाद्य विभाग ने स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से सराहनीय कार्य किया।
संभाग में कोरोना संकट के कारण दो लाख से अधिक प्रवासी मजदूर विभिन्न साधनों से लौटकर घर आये इनको जिले में प्रवेश के समय ही स्वास्थ्य की जांच भोजन, पानी तथा ठहरने की व्यवस्था की गई।

इन्हें विशेष वाहनों से इनके घर तक पहुंचाया गया इस कार्य में ग्रामीण विकास विभाग नगरीय निकायों राजस्व अधिकारियों तथा परिवहन विभाग ने महत्वपूर्ण योगदान दिया प्रवासी मजदूरों को मनरेगा योजना एवं अन्य योजनाओं से रोजगार का भी अवसर दिया जा रहा है। नगरीय निकायों ने साफ-सफाई तथा सार्वजनिक स्थलों को सेनीटाइज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कोरोना योद्धाओं और कर्मवीरों से साथ टीम भावना से कार्य करने आम जनता जनप्रतिनिधियों अधिकारियों पुलिसकर्मियों सफाई कामगारों नगरीय निकाय तथा पंचायत के अधिकारियों ने धैर्य साहस और संकल्प के साथ कार्य करके इसे संभव बनाया।

डॉ. भार्गव ने कहा है कि स्कॉच अवार्ड रीवा संभाग की जागरूक जनता अधिकारियों कर्मचारियों के परिश्रम स्वयंसेवी संस्थाओं तथा दिन रात सजग रहने वाले पिं्रट, इलेक्ट्रॉनिक तथा सोशल मीडिया के साथियों के सहयोग का परिणाम है। इसके लिए मैं सभी को ह्दय से आभार देता हूं। संभाग के सभी कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में सभी अधिकारियों-कर्मचारियों तथा स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संकट के समय अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया।

स्कॉच अवार्ड संभाग की जनता और अधिकारियों-कर्मचारियों जनप्रतिनिधियों स्वयंसेवी संस्थाओं तथा जागरूक मीडिया का सम्मान है। कोरोना वायरस लड़ाई अभी समाप्त नहीं हुई है। हमें और अधिक सतर्कता से इसे लड़ना है। डॉ. भार्गव ने नेशनल स्कॉच अवार्ड विंध्य की आम जनता को समर्पित किया है। स्कॉच अवार्ड की कड़ी प्रतिस्पर्धा में पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन की तैयारी में डॉक्टर एनपी पाठक उप संचालक स्वास्थ्य सेवाएं एवं श्री विनय कौशिक सर्विलेंस मेडिकल ऑफिसर विश्व स्वास्थ्य संगठन रीवा का विशेष योगदान रहा है।

Related posts
देश

बीजेपी के यूट्यूब चैनल पर मन की बात को लाइक से ज्यादा मिले डिसलाइक

अक्सर करोड़ो कार्यकर्ताओं की संख्या…
Read more
गुजरातदेशमध्य प्रदेश

इंदौर के होटल में मिली गुजरात से अपहरण की गई नाबालिग, आरोपी गिरफ्तार

इंदौर : अक्सर आपने देखा होगा इंदौर में…
Read more
देशमध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने की समीक्षा, कलेक्टर्स को दिए निर्देश प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट 80 प्रतिशत से अधिक

इंदौर : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group