देशमध्य प्रदेश

दूरदर्शन के इंदौर संवाददाता को मिला प्रसार भारती का श्रेष्ठ न्यूज़ स्टोरी अवार्ड

इंदौर: दूरदर्शन भोपाल के समाचार एकांश को प्रसार भारती द्वारा सर्वश्रेष्ठ न्यूज़ स्टोरी का अवार्ड मिला है। समाचार एकांश के लिए यह अवार्ड दूरदर्शन के इंदौर संवाददाता के.एल. जोशी ने जीता है। यह अवार्ड जोशी द्वारा कोरोना काल मे देश भर में फंसे मूक बधिरों को उनके घर पहुंचाने वाली इंदौर की स्वयं सेवी संस्था के कार्यों पर आधारित न्यूज़ स्टोरी के लिए दिया गया है। प्रसार भारती का यह अवार्ड पूरे देश मे सिर्फ श्रेष्ठ 4 न्यूज़ स्टोरी को प्रदान किया गया है, जिसमे क्षेत्रीय समाचार एकांश भोपाल द्वारा प्रसारित यह रिपोर्ट भी शामिल है।

मध्यप्रदेश के अलावा कर्नाटक,आसाम और गुजरात समाचार इकाइयों को क्रमशः कन्नड़,असमिया और गुजराती भाषा की न्यूज़ स्टोरी को यह अवार्ड मिला है। दूरदर्शन समाचार, भोपाल प्रमुख पूजा पी वर्धन ने कहा कि प्रसार भारती का यह अवार्ड हमारे प्रदेश भर के संवाददाताओं को और भी बेहतर कार्य करने की प्रेरणा देगा।

गौरतलब है कि प्रसार भारती द्वारा दूरदर्शन और आकाशवाणी के संवाददाताओं को कोरोना संकट के समय प्रोत्साहन देने के लिए इन अवार्ड्स की शुरुआत की गई है। ये प्रादेशिक समाचार एकांश के लिए दूसरा अवार्ड है। इसके पहले होशंगाबाद की स्टोरी को भी राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जा चुका है।