देश

कल मंत्रियो के बीच हो सकता है विभागों का बटवारा, शिवराज सिंह ने की केंद्रीय नेताओ से मुलाकात

भोपाल: शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार के चौथे दिन मंगलवार को मंत्रियों में विभाग का बंटवारा हो सकता है| शिवराज सिंह चौहान ने विभागों को लेकर अंतिम निर्णय लेने से पहले रविवार को दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और महामंत्री बीएल संतोष से मुलाकात की। साथ ही मुख्यमंत्री की अन्य नेताओ से भी इस बात पर चर्चा हुई| गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली प्रवास से लौटने के बाद वे मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर देंगे। बताया जा रहा है कि नगरीय विकास, लोक निर्माण, परिवहन सहित अन्य महत्वपूर्ण विभागों का जिम्मा सिंधिया समर्थक मंत्रियों को दिया जा सकता है।

हालांकि, कमलनाथ सरकार ने सिंधिया कोटे के मंत्रियों के पास स्वास्थ्य, परिवहन, राजस्व, महिला एवं बाल विकास, स्कूल शिक्षा, श्रम जैसे विभाग सौपे थे| शिवराज सरकार में भी सिंधिया समर्थक मंत्रियों को इससे कमतर विभाग नहीं दिए जाने का दबाव है।

साथ ही भाजपा के कुछ पदाधिकारियो का कहना है कि 24 विधानसभा सीटों के उपचुनाव की तैयारियों के मद्देनजर ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के मंत्रियों को ऐसे विभाग दिए जाएं, जिनमें फिलहाल समय अधिक न देना पड़ा। वही दूसरा पक्ष चाहता है कि मतदाताओं के बीच संदेश देने के लिए इन्हें बड़े विभाग देना जरूरी है, ताकि यह संदेश जाए कि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आने से उनका कद बढ़ा है।