breaking newsscroll trendingजम्मू कश्मीरदेश

राजनाथ सिंह की हुंकार, स्वाभिमान पर चोट बर्शात नहीं, एक इंच जमीन कोई छीन नहीं सकता

श्रीनगर: शुक्रवार को लेह पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हुंकार भरी है। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत की एक इंच जमीन को कोई ले नहीं सकता है। भारतीय सेना के ऊपर हमें नाज़ है। मैं जवानों के बीच आकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। हमारे जवानों ने शहादत दी है. इसका गम 130 करोड़ भारतवासियों को भी है।

लेह के लुकुंग चौकी पर पहुंचे रक्षामंत्री ने कहा कि जो कुछ भी अब तक बातचीत की प्रगति हुई है, उससे मामला हल होना चाहिए। हालांकि मामला कहां तक हल होगा इसकी गारंटी नहीं दे सकता, लेकिन इतना यकीन मैं जरूर दिलाना चाहता हूं कि भारत की एक इंच जमीन भी दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती, उस पर कोई कब्ज़ा नहीं कर सकता।

जवानों को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत दुनिया का इकलौता देश है जिसने सारे विश्व को शांति का संदेश दिया है। हमने किसी भी देश पर कभी आक्रमण नहीं किया है और न ही किसी देश की जमीन पर हमने कब्जा किया है। भारत ने वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश दिया है।

हम अशांति नहीं चाहते हम शांति चाहते हैं। हमारा चरित्र रहा है कि हमने किसी भी देश के स्वाभिमान पर चोट मारने की कभी कोशिश नहीं की है। भारत के स्वाभिमान पर यदि चोट पहुंचाने की कोशिश की गई तो हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे और मुंहतोड़ जवाब देंगे।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

प्रोटेम स्पीकर ने किया बायोगैस प्लांट का निरीक्षण, जमकर की इंदौर की तारीफ़

इन्दौर : इंदौर स्वच्छ सर्वेक्षण में…
Read more
अन्यदेश

बंगाल में इस तरह मनेंगी नवरात्रि, ममता सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश

कोलकाता : कोरोना के बीच मनाए जाने वाले…
Read more
देशमध्य प्रदेश

कोरोना : इंदौर के लिए राहत की ख़बर, 60 कोरोना प्रभावित जिलों में नाम नहीं !

कोरोना की क्रोनोलॉजी ना समझ दिन भर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group