breaking newsscroll trendingदेशमध्य प्रदेश

MP फिर होगा लॉकडाउन, सीमा पर बढ़ रहा कोरोना का ख़तरा

 

भोपाल: मध्यप्रदेश में बढ़ते मामलों को लेकर सरकार एक बार फिर सख्ती करने के मूड में नजर आ रही है। शिवराज सरकार द्वारा राज्य में चलाए जा रहे ‘किल कोरोना’ अभियान के तहत पूरे राज्य को एक बार फिर 24 घंटे के लिए लॉकडाउन किया जाएगा। यह लॉकडाउन पूरे प्रदेश में रविवार के दिन लागू होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बुधवार को कोरोना की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिया। उन्होंने समीक्षा बैठक में सीमावर्ती जिलों में एडवाइजरी के साथ चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। बैठक में यह बात भी सामने आई है कि सीमावर्ती इलाकों से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा है।

स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बॉर्डर से लोग प्रदेश में दाखिल हो रहे हैं जिससे परिस्थिति बदल जाती है। मुरैना में राजस्थान के धौलपुर से और महाराष्ट्र के जलगांव से बड़वानी में लोग आ रहे हैं। बाहर से आने वालों से हम परेशान हैं। मुख्यमंत्री ने एडवाइजरी बनाने को कहा है। बॉर्डर पर जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि आने वाले रविवार को पूरे मध्य प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ‘किल कोरोना अभियान’ में लगातार सैंपल लिए जा रहे हैं। 42 प्रतिशत लोगों का सर्वे हो गया है। इसमें डेंगू और मलेरिया के मरीज भी मिले हैं। शिवराज सिंह ने निर्देश दिया कि प्रदेश में मास्क का प्रयोग अनिवार्य किया गया है। साथ ही शॉपिंग मॉल, कार्यालयों आदि मैं सैनिटाइजर रखना आवश्यक है। ऐसा न करने पर जुर्माना लगाया जाए।