देशमध्य प्रदेश

राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, कमलनाथ ने कही ये बात

भोपाल : आगामी 19 जून, 2020 को संपन्न होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर आज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक संपन्न हुई। बैठक प्रारंभ होने के पूर्व कमलनाथ ने सरहद पर चीनी सैनिकों से संघर्ष करते हुए शहीद हुए भारतीय सैनिकों के प्रति कांग्रेस विधायक दल की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि आज सभी जानते हैं कि यह समय कोरोना महामारी के संकट का चल रहा है और हमारा प्रदेश भी इसकी चपेट में है। लाॅकडाउन की अवधि में आप सभी ने अपने-अपने क्षेत्र की जनता का भरपूर सहयोग किया है, उन्हें हर संभव मदद पहुंचायी, उनकी सेवा की, उसके लिए मैं कांग्रेस पार्टी की ओर से आप सभी का हृदय से आभारी हूं। उम्मीद करता हूं भविष्य में भी आप इसी प्रकार अपने क्षेत्र की जनता के सुख-दुख में उनके साथ खड़े रहेंगे। अभा कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक का मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी बनने के बाद हमारे बीच में पहली बार आगमन हुआ है, मैं अपनी ओर से तथा प्रदेश कांग्रेस की ओर से उनका स्वागत करता हूं।

आज हम सभी 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए यहां एकत्र हुए हैं। पार्टी की ओर से दिग्विजयसिंह व फूलसिंह बरैया अधिकृत उम्मीदवार हैं। हमारे बीच में कई नये विधायक भी है, इसलिए आज हमने उन्हें राज्यसभा चुनाव में अपना मतदान कैसे करना है, उसका प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा है। मुकुल वासनिक ने विधायकों की तारीफ कर बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आपने जिस प्रकार से अपनी एकजुटता का परिचय दिया वह सराहनीय है। मप्र में जिस प्रकार से भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या कर, प्रदेश की जनमत द्वारा चुनी कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए प्रलोभन का खेल प्रदेश में खेला था, उसे आप लोगों ने नकारकर पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा का प्रदर्शन किया।  आज मैं आप सभी के बीच में आगामी 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर आया हूं। उम्मीद करता हूं सभी विधायकगण भविष्य में भी इसी प्रकार एकजुटता का परिचय देंगे।

विधायकों को मतदान को लेकर आवश्यक जानकारी कांग्रेस के चुनाव कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने दी।  इस अवसर पर बैठक में कांग्रेस पार्टी की ओर से राज्यसभा उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वजयसिंह, फूलसिंह बरैया, अभा कांग्रेस के सचिवगण एवं प्रदेश प्रभारी सुधांशु त्रिपाठी, संजय कपूर, कुलदीप इंदौरा और सी.पी. मित्तल, पूर्व अध्यक्षगण मप्र कांग्रेस कमेटी सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया तथा अरूण यादव और मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह राहुल भैया सहित कांग्रेस पार्टी के सभी विधायकगण उपस्थित थे।  बैठक का संचालन प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने किया तथा प्रशासन प्रभारी महामंत्री राजीव सिंह ने आभार व्यक्त किया।

Related posts
देश

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को सांस लेने में तकलीफ, लीलावती अस्पताल में हुए भर्ती

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त…
Read more
देश

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अम्बानी बने दुनिया के चौथे अमीर व्यक्ति

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के…
Read more
देश

बेरुत में हुए विस्फोट के बाद कई देशों ने बढ़ाये मदद के लिए हाथ, नासा ने दी हाई रेजोल्यूशन की तस्वीरें

वाशिंगटन: हाल ही में हुए बेरुत में…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group