देश

खुशियों का कारवाँ: कोरोना को 62 मरीज़ो ने किया परास्त

इंदौर 9 अगस्त,2020
इंदौर में शासन-प्रशासन के प्रयासों से कोरोना मरीजों के इलाज के लिये किये गये इंतजामों के अच्छे परिणाम मिल रहे है। हर आयु वर्ग के व्यक्तियों का समुचित उपचार समय पर हो रहा है। इसके फलस्वरूप वे कोरोना जैसी महामारी को परास्त कर रहे है। इसी सिलसिले में आज एक साल के बच्चे से लेकर 90 साल की वृद्धा सहित 62 मरीजों ने कोरोना जंग जीती। इन मरीजों को अरविंदो अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया।
अस्पताल परिसर से इन मरीजों को विदाई दी गई। डिस्चार्ज मरीजो ने उपचार के दौरान सहयोग करने वाले स्टॉफ और चिकित्सकों का आभार माना। उन्होंने कहा कि अस्पताल में उनकी बेहतर देखभाल की गई। समुचित इलाज किया गया। इसके फलस्वरुप वे कोरोना को हराने में सफल हुये। हमें एक बड़ी जंग जीतने जैसी खुशी है। नि:शुल्क इलाज के लिये उन्होंने शासन-प्रशासन को भी धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के प्रति भी आभार माना।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय द्वारा 8 अगस्त 2020 को जारी बुलेटिन के अनुसार इंदौर में 5 हजार 899 मरीजों का सफल उपचार कर उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है। उपचाररत कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अभी दो हजार 284 हैं। बुलेटिन के अनुसार अब तक एक लाख 54 हजार 565 नागरिकों के सैम्पल लिये गये। इसमें से 8 हजार 516 पॉजिटिव पाये गये। इनमें से 333 की मृत्यु हुई।