breaking newsअन्यदेश

चुनाव से पहले बिहार के दिग्गज नेता रघुवंश का हुआ निधन

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही है। इसी बीच एक बूरी खबर सामने आ रही है। दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के दिग्गज नेता रहे डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह का आज रविवार को निधन हो गया।

गौरतलब है कि रघुवंश राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के करीबी रहे नेता रहे हैं और बीते दिनों उन्होंने पार्टी से नाराजगी के चलते अस्पताल से ही इस्तीफा सौंप दिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रघुवंश ने दिल्ली एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली।

बता दें कि 9 सितंबर को रघुवंश प्रसाद सिंह की तबीयत दोबारा बिगड़ गई थी। उनकी नाजुक स्थिति को देखते हुए उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर्स के मुताबिक उनको सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी।

दिल्ली के एम्स में इलाजरत रघुवंश बाबू की निगरानी 4 डॉक्टर ICU में कर रहे थे। 10 सितंबर को अस्पताल से ही रघुवंश सिंह ने अपना इस्तीफा एक सामान्य पन्ने पर लिखकर भेजा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुातबिक इसमें उन्होंने आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को संबोधित करते हुए लिखा है कि जननायक कर्पूरी ठाकुर के निधन के बाद 32 वर्षों तक आपके पीछे-पीछे खड़ा रहा, लेकिन अब नहीं। पार्टी नेता कार्यकर्ता और आमजनों ने बड़ा स्नेह दिया। मुझे क्षमा करें।