breaking newsscroll trendingअन्यदेश

बिहार में आकाशीय बिजली का कहर, 7 लोगों की मौत

 

पटना: बिहार लगातार प्रकृति का प्रकोप झेल रहा है। यहां आकाशीय बिजली का कहर जारी है। राज्य में लगातार हो रही बारिश के चलते आकाशीय बिजली लोगों की जान ले रही है। मंगक्वार को भी बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हुई है। इस घटना में बेगूसराय जिले में 3, भागलपुर, मुंगेर, कैमूर और जमुई जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

शनिवार को भी आकाशीय बिजली गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई थी। राज्य के 4 जिलों में ये आफत आई।भोजपुर में 4, सारण में 4, पटना में एक और बक्सर में एक की मौत हुई।

इससे पहले गुरुवार को 8 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हुई थी। इसमें अगर जिलेवार देखें तो पटना में 6, पूर्वी चंपारण में 4, समस्तीपुर में 7, शिवहर में 2, कटिहार में 3, मधेपुरा में 2, पूर्णिया में 1 और पश्चिमी चंपारण में 1 मौत रिकॉर्ड हुई है।

बीते मंगलवार को बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हुई थी। राज्य के 5 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से मानवीय क्षति हुई। 25 जून को बिहार में आकाशीय बिजली गिरने और आंधी-तूफान से भारी तबाही हुई थी। बिजली गिरने से बिहार में 83 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी बिजली गिरने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई थी।