देशमध्य प्रदेश

भूपेंद्र सिंह: लगातार जीत के बाद आज फिर ली मंत्री पद की शपथ, ऐसा रहा उनका कार्यकाल

भूपेंद्र सिंह मध्यप्रदेश के एक सक्रिय राजनेता है। आज इन्होने शिवराज मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ ली है। आपको बता दे, इन्होने शिवराज सिंह के शासनकाल में मध्यप्रदेश सरकार में गृह मामलों के मंत्री के रूप में कार्य किया। भूपेंद्र सिंह 2013 से घर और परिवहन मंत्री है। वहीं 2009 में इन्हे मध्यप्रदेश के सागर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से 15 वी लोकसभा के लिए चुने गए थे। साथ ही वह 1993-2003 के दौरान विधानसभा के सदस्य भी रह चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक आपको बता दे, इनका असली नाम भूपेंद्र सिंह रघुवंशी है। इनका जन्म 20 मई 1960 में गांव बामोर सागर, मध्यप्रदेश में हुआ था। ये भारतीय जनता पार्टी के सदस्य है। इन्होंने 12 तक अपनी शिक्षा की हुई है। छात्र जीवन से ही विजय शाह राजनीति एवं समाजसेवा के क्षेत्र में सक्रिय हो गए थे।

आपको बता दे, भूपेंद्र सिंह 1993 वह भारतीय जनता पार्टी के राज्य उपाध्यक्ष थे और 10 वीं विधान सभा के लिए चुने गए थे। वहीं 1991-93 भूपेंद्र सिंह नगर सुधार न्यास, सागर के अध्यक्ष थे। इसके बाद उनके जीत का सिलसला लगातार आगे बढ़ता रहा। 1997 वह भारतीय जनता पार्टी की राज्य कार्यकारिणी समिति के सदस्य भी थे।

वहीं 2009 में सागर से लोकसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के असलम शेर खान को हराया। 2013 को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण ली। जिसके बाद आज फिर से उन्होंने शिवराज मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ ली है। इनके पास कुल संपत्ति 18.2 लाख है। इनकी धर्मपत्नी का नाम श्रीमती सरोज सिंह है।

Related posts
देश

भोपाल में रविवार को लॉकडाउन में बरती जाएगी सख्ती, मेडिकल छोड़कर अन्य सेवाएं रहेंगी बन्द

भोपाल: 8 अगस्त शनिवार भोपाल में जिला…
Read more
देश

मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा की

इंदौर 8 अगस्त शनिवार । मुख्यमंत्र…
Read more
देश

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को सांस लेने में तकलीफ, लीलावती अस्पताल में हुए भर्ती

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group