scroll trendingदिल्लीदेश

गांधी परिवार के ट्रस्टों पर केंद्र की नजर, खास टीम करेगी जांच

नई दिल्ली। इन दिनों भारत चीन विवाद के साथ ही कांग्रेस भाजपा के वार पलटवार भी चर्चा में हैं। दरअसल चीन से विवाद पर कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर उंगली उठाई लेकिन इस पर भाजपा ही कांग्रेस पर भारी पड़ गई। जी हां कांग्रेस ने जब भाजपा से चीन की और से हुई झड़प पर सवाल किए तो भाजपा ने कांग्रेस को राजीव गांधी फाउंडेशन में फंडिंग को लेकर घेर लिया है।

भाजपा का आरोप है कि राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन की ओर से फंडिंग मिलती थी। यहीं नहीं देश के लिए जो प्रधानमंत्री राहत कोष बनाया गया था, उससे भी 2005 से 2008 तक यूपीए सरकार ने पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को दिया था। वहीं अब इस कड़ी ने नया रुख मोड़ लिया है। अब इस कड़ी में केवल आरोपों की झड़ी ही नहीं बल्कि सरकार की ओर से जांच भी की जाएगी। दरअसल आज बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक कमेटी बनाई। जिसे इन फाउंडेशन की फंडिंग, इनके द्वारा किए गए उल्लंघनों की जांच करने का काम सौंपा गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस कमेटी की अगुवाई प्रवर्तन निदेशालय के स्पेशल डायरेक्टर सिमांचल दास करेंगे। इस बात की जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता की ओर से ट्वीट कर दी गई। उन्होंने ट्वीट में कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक अंतर-मंत्रालय कमेटी का गठन किया है, जो कि राजीव गांधी फाउंडेशन, राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट और इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट की जांच करेगी।

Related posts
देश

मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा की

इंदौर 8 अगस्त शनिवार । मुख्यमंत्र…
Read more
देश

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को सांस लेने में तकलीफ, लीलावती अस्पताल में हुए भर्ती

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त…
Read more
देश

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अम्बानी बने दुनिया के चौथे अमीर व्यक्ति

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group