Breaking News

अम्फान : पीएम मोदी ने मानी सीएम ममता की बात, कल करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा

Posted on: 21 May 2020 11:34 by Bharat Prajapat
अम्फान : पीएम मोदी ने मानी सीएम ममता की बात, कल करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ ने उड़ीसा और पश्चिम बंगाल को खासा प्रभावित किया है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को इस तूफान से प्रभावित दोनों राज्यों का हवाई दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक पीएम मोदी प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा करेंगे साथ ही समीक्षा बैठक में भी शामिल होंगे। जिसमें प्रभावित लोगों के राहत और पुनर्वास को लेकर चर्चा की जाएगी।

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार सुबह 10 बजे पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हवाई दौरा करेंगे। इसके बाद बशीरहाट में प्रशासनिक बैठक करेंगे। दोपहर करीब 1 बजे वह उड़िसा जाएंगे जहां वह मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

सीएम ममता ने की थी अपील

बता दे कि इससे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित जिलों का दौरा करने की अपील थी है। उन्होंने कहा है कि चक्रवात तूफान राज्य में करीब 72 लोगों की जान ले चुका है। उन्होंने पीएम से तबाह हो चुके इलाकों के पुनर्निर्माण के लिए सहायता देने का भी आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो से ढाई लाख का मुआवजा देने का भी ऐलान किया है।

सीएम ममता ने बताया कि हमें मिली रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिम बंगाल में अम्फान के चलते 72 लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि उत्तरी और दक्षिणी 24 परगना चक्रवात के कारण पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं। हमें उनका फिर से पुनर्निर्माण करना होगा। मैं केंद्र से राज्य सरकार को हर संभव सहायता देने का आग्रह करूंगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि वह बहुत ही जल्द प्रभावित जिलों का दौरा भी करेंगी। साथ ही स्थिति बहाल करने के लिए जल्द काम शुरू किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि उत्तरी व दक्षिणी 24 परगना और कोलकाता का एक बड़ा क्षेत्र बड़े स्तर पर बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com