दिल्लीदेश

जून के लिए एयरलाइन कंपनियों ने शुरु की टिकट बुकिंग : रिपोर्ट

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए देशभर में लाॅकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में परिवहन सेवा पर भी रोक लगी हुई है। वहीं लाॅकडाउन के चैथे चरण में कई तरह कह छूट मिलने के बाद अब हवाई सेवा भी जल्द ही शुरु हो जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुछ एयरलाइन कंपनियों ने जून से उड़ानों की बुकिंग शुरू कर दी है। हालांकि इस पर अभी कोई सरकारी निर्देश जारी नहीं हुआ है।

indigo airplane

इन कंपनी ने शुरू की बूकिंग 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घरेलू विमान कंपनियों ने जून से अपनी उड़ानों की बुकिंग शुरू कर दी है। इस पर स्पाइसजेट के सूत्र ने बताया कि कंपनी ने 15 जून से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंडिगो और विस्तारा दोनों कंपनियां घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग कर रही हैं। हालांकि, बुकिंग शुरू करने के लिए स्पाइसजेट, इंडिगो, विस्तारा और गोएयर की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आयी है।

Flights

सुधाकर रेड्डी ने की आलोचना 

वहीं सोमवार को भारतीय हवाई यात्री एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधाकर रेड्डी ने भी हवाई यात्रा के लिए बुकिंग शुरू करने को लेकर ट्वीट कर ऐसी एयरलाइन कंपनियों की आलोचना की थी। उन्होंने ट्वीट में कहा था कि हम समझते हैं कि इंडिगो, स्पाइसजेट, गोएयर ने यह सोचते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है कि एक जून से परिचालन शुरू हो जाएगा। कृपया इनके चक्कर में ना पड़ें। आपका पैसा उधार खाते में चला जाएगा, बेहतर है उसे अपने पास सुरक्षित रखें।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण प्रधानमंत्री मोदी ने देशभर में 25 मार्च से ही लाॅकडाउन लगा दिया है जिसे 17 मई को एक बार फिर 30 मई तक के लिए बढ़ा दिया हैं।