देशमध्य प्रदेश

ईट भट्टों पर काम करने वाले 200 प्रवासी ललितपुर रवाना, गौरव रणदिवे ने पहुंचकर जाने हाल

इंदौर : शहर के ईंट भट्टों पर काम करने वाले मजदूर भाई-बहनों को बसों से उनके घरों (ललितपुर) की ओर रवाना किया गया। उनका हाल जानने और हौसला अफजाई करने के लिए भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे भानगढ़ पहुँचे। उन्हें बसों से रवाना किया।

इंदौर के भानगढ़ ओर आसपास के इलाकों में ईंट भट्टों पर कार्य करने वाले मजदूर भाई बहनों ने काम न होने पर अपने घरों को लौटने की इच्छा जताई थी, जब ये बात भाजपा नगर अध्यक्ष रणदिवे को पता चली तो उन्होंने जिला प्रशासन से इस विषय मे बात कर बसों का इंतजाम करने का आगाह किया। इन 200 मजदूरों को 5 बसों के माध्यम से ललितपुर के लिए रवाना किया।

भाजपा नगर अध्यक्ष रणदिवे ने भोजन पानी और प्राथमिक उपचार की दवाइयों का बंदोबस्त किया। साथ ही बच्चों को चॉकलेट भी बाँटी। उन्होंने प्रवासी भाई-बहनों से चर्चा भी की, घनश्याम ने बताया कि 7 साल पहले रोजगार की तलाश में इंदौर आये थे, इंदौर ने हमें 2 वक़्त की रोटी दी है, इसलिए इंदौर छोड़ने का मन नही है, लेकिन मजबूरी है, इसलिए घर लौटना पड़ रहा है।

रणदिवे ने कहा कि आप लोग हमारे सपनों के घरोंदों के लिए दिन रात मेहनत करते है, ठंड हो या गर्मी, भट्टों की आग में झुलसते हुए कार्य करते है, कोई भी काम छोटा नही होता, काम को जिम्मेदारी और सावधानी से करना, ये आप लोगों से सीखने को मिलता है।

रणदिवे ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी जी और मुख्यमंत्री शिवराज जी इस महामारी से निपटने का हर सम्भव प्रयास कर रहे है, इसलिए हमें उनके इन प्रयासों में सहभागी बनते हुए सामाजिक दूरी का पालन करना है, हम गाँवो में रहने वाले लोग है, गमछा हमारी आदत है, लेकिन गमछे से हमें नाक और मुह को अच्छे से ढकना है, ताकि कोरोना हमारे गाँव तक न पहुँचे।

Related posts
दिल्लीदेश

पीएम मोदी ने 11 हजार फिट की ऊचाई पर पहुंच बढ़ाया जवानों का हौसला, चीन को देंगे सख्त संदेश

नई दिल्ली: आज पीएम मोदी ने लेह में…
Read more
breaking newsscroll trendingtrendingजम्मू कश्मीरदेश

लेह में गरजे मोदी- विस्तारवाद का युग समाप्त हो चुका है, गलवान घाटी हमारी है

लद्दाख: बहरत-चीन सीमा पर जारी तनाव…
Read more
breaking newsscroll trendingकोरोना वायरसदिल्लीदेश

corona : रूस को पछाड़ तीसरे नंबर पर आया भारत

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से देश के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group