कोरोना वायरसदेश

महामारी के खौफ से मनमोहन सिंह सहित 14 सांसदों ने सत्र से ली छुट्टी

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के डर अब सांसदों को भी सत्ता रहा है। हालांकि संसद में स्वास्थ्य सुरक्षा के अभूतपूर्व के काफी इंतजाम किये गए है। लेकिन, इंतजाम के बाद भी सांसदों में कोरोना का डर साफ देखने को मिल रहा है। जिसके चलते पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम सहित राज्यसभा के 14 सांसदों ने कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच स्वास्थ्य कारणों से मानसून सत्र से छुट्टी ले ली है। बता दे कि, इन सभी सासंदों ने सभापति को इसे लेकर पत्र भेज दिया है।

बुधवार को राज्यसभा सभापति एम. वैंकेया नायडू ने इस बात की जानकारी दी। लेकिन, नायडू ने मानसून सत्र शुरू होने के पहले दिन ही सोमवार को ही 65 साल से ज्यादा उम्रदराज सांसदों को छुट्टी का विकल्प दिया था। वह छुट्टी के आवेदन दे सकते है। वही, इस सांसदों में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पी. चिदंबरम के अतिरिक्त राज्यसभा के जिन सांसदों ने सत्र के दौरान छुट्टी के आवेदन दिया है, उनमें कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडीज, एआइडीएमके के नवनीत कृष्णणन, आप सांसद सुशील कुमार गुप्ता, तृणमूल कांग्रेस के नेता मानस रंजन भूनिया, वाइएसआर कांग्रेस सांसद परिमल नाथवानी, नामित सदस्य नरेंद्र जादव, टीआरएस की वी.लक्ष्मीकांता राव और बंदा प्रकाश, जदयू के महेंद्र प्रसाद, नगा पीपुल्स फ्रंट के केजी केन्ये आदि शामिल हैं।

साथ ही, सभापति ने बताया कि,” जिन 14 सांसदों के छुट्टी के लिए आवेदन मिले है, उनमें से तीन सांसदों को छोड़कर सभी ने पूरे सत्र के लिए छुट्टी मांगी है।” वही, नायडू ने इन सभी सांसदों की छुट्टी को स्वीकृत दे दी है।

Related posts
अन्यदेश

सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने डायबिटिक फुट अल्सर के उपचार के लिये दुनिया में पहली बार एक न्यू केमिकल एंटाइटी ‘वॉक्सहील लॉन्च की

मुंबई : सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने…
Read more
अन्यदेश

छत्तीसगढ़ : भाजपा की नई टीम तैयार, जानिए कौन अंदर कौन बाहर ?

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी क…
Read more
अन्यदेश

जब बंद था पूरा देश तब हर घंटे 90 करोड़ रु कमा रहे थे अंबानी, जानें कुल संपत्ति

जब भारत में कोरोना महामारी के कारण…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group