भारत ने की अपील- पीएम मोदी के लिए पाकिस्तान खोले Air Space : पाक मीडिया

पीएम मोदी 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में हाउडी मोदी कार्यक्रम में 50 हजार भारतीय-अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करने वाले हैं।

0
133
imran khan

पीएम मोदी 21 से 27 सितंबर तक “हाउडी मोदी” कार्यक्रम के लिए अमेरिका यात्रा पर जाने वाले हैं। दरअसल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बोखला गया था जिसके बाद पाकिस्तान के इमरान खान ने ये फैसला लिया था कि भारत के लिए एयरस्पेस को पूरी तरह से बंद क्र दिया जाएगा लेकिन अभी हाल ही में भारत ने पीएम मोदी के लिए पाकिस्तान से उसकी एयरस्पेस को इस्तेमाल करने की इजाजत मांगी है।

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत ने पाकिस्तान से औपचारिक रूप से अनुरोध किया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यूयॉर्क जाने के लिए अपने एयरस्पेस के इस्तेमाल की अनुमति दे। बता दे कि पाकिस्तान कि सरकार इस पर सलाह मशवरा करेगी उसके बाद ही इस पर फैसला ले सकती है। बता दे कि पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों के संबंध बिगड़े हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ था। इसका सदमा पाकिस्तान सहन नहीं कर पा रहा था। जिसके चलते पाकिस्तान ने भारत के लिए पूरी तरह से एयरस्पेस को बंद दिया है। तभी से भारत आने वाली या भारत से जाने वाली सभी फ्लाइटें दूसरे रूट से जा रही हैं। लेकिन अभी हाल ही में पीएम मोदी को अमेरिका जाने के लिए इस एयरस्पेस से गुजर कर जाना पड़ेगा इसके लिए भारत ने पाकिस्तान से इसकी इजाजत मांगी है।

पीएम मोदी 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में हाउडी मोदी कार्यक्रम में 50 हजार भारतीय-अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करने वाले हैं। विदेश में पीएम मोदी का ये अब तक का सबसे बड़ा इवेंट बताया जा रहा है। इसके अलावा पीएम मोदी 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी भाषण देने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here