Indore : मालवांचल विश्वविद्यालय के इंडेक्स नर्सिंग कॉलेज ने अंतर्राष्ट्रीय मादक द्रव्य निषेध दिवस मनाया

मालवांचल विश्वविद्यालय इंदौर के अंतर्गत इंडेक्स नर्सिंग कॉलेज के मानसिक रोग विभाग द्वारा 27 जून 2022 को अंतर्राष्ट्रीय मादक द्रव्य निषेध दिवस मनाया गया।

इंदौर(Indore) : मालवांचल विश्वविद्यालय इंदौर के अंतर्गत इंडेक्स नर्सिंग कॉलेज के मानसिक रोग विभाग द्वारा 27 जून 2022 को अंतर्राष्ट्रीय मादक द्रव्य निषेध दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन सुरेश सिंह भदोरिया चेयरमैन इंडेक्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट के मार्गदर्शन में डॉ. स्मृति जी सोलोमन, प्रिंसिपल इंडेक्स नर्सिंग कॉलेज द्वारा किया गया।कार्यक्रम का आयोजन अमलतास इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग साइंस, देवास के सहयोग से संपन्न हुआ। कार्यक्रम का उद्देश्य छात्र-छात्राओं के प्रति नशा न करने, उससे दूर रहने और उपयोग न करने के लिए जागरूक करना था।

Read More : Indore : IMA ने बिजनेस कम्युनिकेशन पर 3 दिवसीय कार्यशाला का किया आयोजन

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नवीन कुमार जयसवाल, प्रोफेसर अमलतास इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग साइंस थे, जिन्होंने नशा करने वालों के पुनर्वास के विषय के बारे में जानकारी दी। डॉ. स्मृति जी सोलोमन ने अलग-अलग प्रकार के नशीले पदार्थो से होने वाले दुष्परिणाम और उन्हें छोड़ते समय होने वाले बदलाव और उपचार के बारे में बताया।

डॉ. पायल शर्मा, प्रोफ़ेसर इंडेक्स नर्सिंग कॉलेज ने नशे के प्रकार के बारे में प्रकाश डाला अंत में नितिन चिचोलकर लेक्चरर ने नशे से बचाव के बारे में बताया। कार्यक्रम का संचालन सुरभि शुक्ला टुटर ने किया। अंत में मनु. के. ने कार्यक्रम का समापन कर आभार माना।

Source : PR