IND Vs WI : रोहित-राहुल की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने जीता मैच, सीरीज 1-1 से बराबर

विशाखापट्टनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडिज के बीच खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने रोहित शर्मा (159) और केएल राहुल (102) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 502 ओवर्स में पांच विकेअ के नुकसान पर 387 रन बनाए। जवाब में कैरेबियाई टीम 280 रन पर ढेर हो गई।

मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा को मैन ऑफ मैच चुना गया। वहीं भारत की ओर से चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने हैट्रिक विकेट ली। साथ ही मोहम्मद शमी ने तीन और रविंद्र जडेजा ने दो विकेट झटके। जबकि शार्दुल ठाकुर ने एक विकेट लिया।

भारत द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम ने अच्छी शुरुआत की लेकिन शार्दुल ठाकुर ने इविन लुईस (30) को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद पहले वन-डे के हीरो रहे शिमरोन हेटमेयर (4) रन आउट हो गए। 16वें ओवर में जडेजा ने रोस्टन चेज (4) को आउट किया।

इसके बाद मोहम्मद शमी ने 30वें ओवर में लगातार दो विकेट लेकर मेहमान टीम को झटका दे दिया। ओवर की दूसरी गेंद में शमी ने निकोलकस पूरन को चलता किया। पूरन ने 47 गेंदों में छह चैके और छह छक्के की मदद से 75 रन बनाए। वहीं इसकी अगले ही गेंद पर शमी ने कप्तान किरोन पोलार्ड को पवेलियन की राह दिखाई।
33वें ओवर में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने हैट्रिक लेते हुए शाई होप, जेसन होल्डर (11) और अल्जारी जोसेफ को आउट किया। शाई होप ने 78 रन की पारी खेली।

प्लेइंग ग्प् इस प्रकार हैं

भारत- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर

वेस्टइंडीज- कीरोन पोलार्ड (कप्तान), एविन लुईस, शाई होप, खैरी पियरे, रोस्टन चेस, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉट्रेल, निकोलस पूरन, शिमरान हेटमेयर, जेसन होल्डर, कीमो पॉल