IND Vs BAN: रोहित शर्मा ने रचा कीर्तिमान, 100 T-20 मैच खेलने वाले बने पहले भारतीय

0
44

नई दिल्ली। भारत-बांग्लादेश के बीच राजकोट में खेले जा रहे टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा ने एक और रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। वह इस मैच में उतरते ही 100 टी-20 मुकाबले खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। रोहित ने इससे पहले मैच में एमएस धोनी के 98 टी-20 मैच खेलने का भारतीय रिकाॅर्ड तोड़ा था।

बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज से पहले हिटमैन और धोनी 98-98 मैच के साथ बराबरी पर थे। जिसके बाद रोहित ने दिल्ली में खेले गए टी20 मैच में धोनी को पीछे छोड़ दिया था। साथ ही वह पाक क्रिकेटर शाहिद आफरीदी से भी आगे निकल गए हैं। अफरीदी ने 99 टी-20 मैच खेले हैं।

भारतीय खिलाड़ियों में रोहित शर्मा ने सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है। जबकि धोनी 98 मैचों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इसके अलावा सुरेश रैना तीसरे नंबर पर हैं। उन्होने 78 मैच खेले हैं। वहीं विराट कोहली 72 मैचों के साथ चैथे और युवराज सिंह 58 मैचों के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

रविवार को तोड़ा था ये रिकाॅर्ड

गौरततलब है कि इससे पहले रविवार को अरूण जेटली स्टेडियम में खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित ने सिर्फ आठ रन बनाते ही विराट कोहली के रिकाॅर्ड को तोड़ दिया था और टी-20 में सर्वाधिक रन बनाने का रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया था। रोहित के 99 मैचों में 2452 रन पूरे हो गए हैं, जबकि कप्तान विराट कोहली ने ने 72 मैचों में 2450 रन बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here