IND vs AUS : धोनी ने कोहली को दी सलाह और पलट गया गेम | Dhoni suggest Virat kohli

0
183
dhoni

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले गए दूसरे वनडे में मिली जीत के बाद कप्तान Virat Kohli ने कहा कि वह 46वें ओवर में विजय शंकर को गेंद सौंपना चाहते थे, लेकिन पूर्व कप्तान Mahendra Singh Dhoni और उपकप्तान Rohit Sharma ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया। मुझे जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ गेंदबाजी जारी रखने की सलाह दी।

must read: कोहली ने कप्तानी में तोड़ा विश्व रिकॉर्ड

कोहली ने कहा धोनी और शर्मा का सोचना था कि अगर हम कुछ विकेट निकाल लेते है तो मैच में बने रहेंगे और ऐसा ही हुआ। जसप्रीत बुमराह ने 46वें ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट निकाले। बुमराह ने नाथन कूल्टर नाइल (4) और चौथी गेंद पर पैट कमिंस (0) को क्रमश: बोल्ड और विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच कराया और ऑस्ट्रेलिया का स्कोर बदलकर 223/8 हो गया। उन्होंने कहा कि रोहित से सलाह लेना हमेशा अच्छा रहता है वह टीम का उपकप्तान है और धोनी लंबे समय से यह काम करते आ रहे हैं।

Australia को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन और भारत को दो विकेट की दरकार थी, तो कप्तान Virat Kohli ने गेंद विजय शंकर को थमाई । विजय शंकर ने इसके बाद तीन गेंदों में मार्कस स्टोइनिस और एडम जांपा को आउट करके भारत को जीत दिलाई ।

must read: IND vs AUS : कोहली की एक और विराट पारी, जड़ा 40वां शतक

दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले गए रोमांचक मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में भी आठ रनों से हरा दिया था। इस जीत के साथ ही पाँच मैचों वाली वनडे सिरीज़ में भारत 2-0 से आगे हो गया है। 251 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 49.3 ओवर में 242 रन ही बनाकर ऑल आउट हो गई थी।

Read More:- विश्व कप से पहले इस अफ्रीकी क्रिकेटर ने की संन्यास की घोषणा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here