आर्मी कैप पहनकर उतरी विराट सेना, शहीदों के परिवारों को देंगे मैच फीस| Indian cricket team wear Army caps, donate match fees as tribute to armed forces

0
50
Ind vs Aus

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। इस मैच में विराट सेना पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों के सम्मान में आर्मी कैप्स पहनकर मैदान पर उतरी है। भारतीय टीम को टॉस से पहले यह टोपियां खुद महेंद्र सिंह धोनी ने खिलाड़ियों को सौंपी है।

बीसीसीआई ने भारतीय सेना के पराक्रम, बलिदान और साहस का सम्मान करते हुए यह कदम उठाया है। इतना ही नहीं टॉस के दौरान विराट ने बताया कि टीम के सभी खिलाड़ी आज की मैच फीस पुलवामा हमले में शहीद परिवारों को समर्पित करेंगे।

बॉलीवुड ने किया अभिनंदन का हार्दिक ”अभिनंदन”

‘अभिनंदन‘ के सम्मान में बीसीसीआई ने जारी की नई जर्सी

इससे पहले भी भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान एक मार्च को वापस वतन लौटे तो देशभर में उनका स्वागत किया गया था। वहीं देश के बाॅलीवुड, खेल जगत, राजनीतिक सहित अन्य लोगों ने विंग कमांडर अभिनंदन के जज्बे को सलाम किया। इसी बीच बीसीसीआई ने टीम इंडिया की नई जर्सी लांच की थी। इस नई जर्सी के पीछे नंब-1 और विंग कमांडर अभिनंदन लिखा था।

बीसीसीआई ने ट्वीट कर लिखा ​था कि ‘आपका स्वागत है अभिनंदन, दिलों से लेकर आसमान तक में आपका राज है, आपका साहस और गरिमा आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेंगी। विंग कमांडर अभिनंदन को सम्मान देने के लिए बीसीसीआई की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। इधर, सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर लिखा कि ‘हमारे इस हीरो के शौर्य को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। उन्होंने अपने साहस, निस्वार्थपन और दृढ़ता से हम सबको खुद पर भरोसा रखना सिखाया है। आपका अपने घर में स्वागत है अभिनंदन‘।

Read More:- ‘अभिनंदन‘ के सम्मान में बीसीसीआई ने जारी की नई जर्सी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here