Homeजरा हटकेMP के इस गाँव में लोगों ने ख़ुशी ख़ुशी मुंडवा लिए अपने...

MP के इस गाँव में लोगों ने ख़ुशी ख़ुशी मुंडवा लिए अपने सिर, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप!

मन्नत पूरी होने पर गांव के लोग देवनारायण मंदिर में इक्कट्ठे हुए। मंदिर में एक सामूहिक भोज का आयोजन किया गया और फिर गाँव वालों ने अपना सिर मुंडवा लिया।

गांव के लोगों ने मन्नत मांगी थी कि साल 2021 में कोविड-19 की वजह से किसी की मौत ना हो। और फिर गांव में ऐसा ही हुआ, संक्रमण की वजह से किसी की जान नहीं गई। फिर क्या था! मन्नत पूरी होने पर गांव के लोग देवनारायण मंदिर में इक्कट्ठे हुए। मंदिर में एक सामूहिक भोज का आयोजन किया गया और फिर गाँव वालों ने अपना सिर मुंडवा लिया।
ये बड़ी अजीबो-गरीब किस्म की घटना वास्तव में हुई हैं मध्य प्रदेश के नीमच जिले के एक गांव, जिसका नाम हैं देवरी ख्वासा, जो भोपाल से करीब 400 किलोमीटर दूर है।

MUST READ: प्यार ने ली फौजी की जान, रात-रात भर होती थी फोन पर बातें!

इस घटना के बारें में जब गाँव के ही एक शख्स से पूछा गया तो उसका कहना था कि जब कोरोना से लोग मर रहें थे, तब करीब 25-30 गांव वाले भी इससे संक्रमित हो गए थे। उस वक्त गाँव के लोगों ने इस मंदिर में मन्नत मांगी थी कि अगर कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई तो वे इसी मंदिर में आकर अपना सिर मुंडवा लेंगे। और फिर देवनारायण भगवान की कृपा से इस गाँव में एक भी मौत कोरोना की वजह से नहीं हुई। हालांकि 2500 की आबादी वाले इस गांव में कोरोना की वजह से कई लोग गंभीर रूप से बीमार भी पड़े थे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular