रोंगटे खड़े कर देगी बाप बेटी की ये तस्वीर

0
52
बाप बेटी

नइ दिल्ली : अमेरिका-मेक्सिको बोर्डर पर एक महिला के सामने उसकी बेटी और पति की नदी में डूबने से मौत हो गई। इस तस्वीर को देख लोगो के रोंगटे खड़े हो गए। माँ तड़प रही है। अल-सल्वाडोर के रहने वाले ऑस्कर अलबर्टो मार्टिनेज अपनी बेटी के बेहतर भविष्य के लिए अमेरिका में शरण लेने के लिए जा रहे थे और उनकी पत्नी भी साथ में थी।

महिला की आंखों के सामने ही उसकी बेटी और पति नदी में बह गए और वो कुछ नहीं कर पाई। इस घटना के बाद से महिला का रो-रोकर बुरा हाल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अलबर्टो लंबे समय से अमेरिका में शरण पाने की कोशिश में लगे थे। दरअसल, दक्षिणी अमेरिका और उत्तरी मेक्सिको में बहने वाली नदी रियो ग्रैंड में बाप-बेटी का शव मिला। इस शव की तस्वीर इतनी मार्मिक है जिसे देख हर किसी की आंखों में आंसू आ रहे हैं।

खबरों की मानें तो दोनों मेक्सिको की रियो ग्रेनेड नदी से अमेरिका में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन दोनों अपने इस प्रयास में सफल नहीं हो पाए और काल की गाल में समा गए । गहरे पानी में डूबने से दोनों की मौत हो गयी। दोनों लाशें सोमवार को मेक्‍सिको के टमौलीपास राज्‍य के माटामोरस से मिलीं हैं।

बाप-बेटी का शव पानी में औंधें मुंह पड़ा मिला। तस्वीर सामने आने के बाद से आल साल्‍वाडोर और मेक्‍सिको के लोगों में काफी नाराजगी है। शरणार्थियों के साथ खराब रवैये को लेकर वहां की सरकार की कड़ी निंदा लोग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here