मौसम विभाग के अनुसार देश के मौसम में अब परिवर्तन का दौर शुरू हो रहा है। ठंड ने अपने पैर देश के विभिन्न राज्यों के विभिन्न इलाकों में जमाना शुरू कर दिए हैं और साथ ही तापमान में भी तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम विभग के अनुसार आने वाले दो से तीन दिनों में उत्तरी भारत के पर्वतीय राज्यों से शीत लहर के गति पकड़ने की संभावना है, जिसके कारण देश के विभिन्न राज्यों में पारा तेजी से लुढ़कने वाला है। इसके साथ ही देश के कुछ राज्यों के कुछ एक इलाकों में छूट-पुट बारिश का दौर अभी भी जारी रहने वाला है।

Also Read-Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

मध्य प्रदेश का मौसम

भोपाल मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में आने वाले दो से तीन दिन में लगभग सभी संभागों के सभी जिलों में कड़ाके की सर्दी का शुरूआती अहसास महसूस किया जा सकता है। प्रदेश के उत्तरी जिलों में प्रमुखतः पारा तेजी से लुढ़कने की संभवाना मौसम विभाग के द्वारा जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के ग्वालियर, भिंड, मुरैना, शिवपुरी, सागर,छतरपुर आदि जिलों में ठंड ने विशेष तेजी पकड़ी है।

Also Read-पाकिस्तानी पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के पैर में लगी गोली, पुलिस ने दी ये अहम जानकारी

राजधानी दिल्ली का मौसम

देश की राजधानी दिल्ली में भी ठंड ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में आने वाले एक दो दिन में कड़ाके की सर्दी का अहसास होना शुरू हो जाएगा, जबकि दिल्ली में ठंड ने अपना रंग पहले से ही दिखाना शुरू कर दिया है। राजधानी दिल्ली में प्रदूषण और उत्तरी इलाकों की हवाओं की मौजूदगी से कोहरे की उपस्थिति भी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और एनसीआर की वायु गुणवत्ता में किसी सुधार की उम्मीद नहीं है

अन्य राज्यों का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।इसके साथ ही सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, तटीय कर्नाटक और रायलसीमा में हल्की बारिश संभव है।