पति ने दिया तलाक, घर की जिम्मेदारियों के तले इस प्रकार जीता मिस इंडिया वर्ल्ड इंटरनेशनल 2022 का ख़िताब

मैरिज के बाद से महिलाओं को कई जिम्मेदारियों का सामना करना होता है। इसी के बीच उनको अपने सपनों के साथ परिवार की जिम्मेदारियाँ संभालनी होती है।

मैरिज के बाद से महिलाओं को कई जिम्मेदारियों का सामना करना होता है। इसी के बीच उनको अपने सपनों के साथ परिवार की जिम्मेदारियाँ संभालनी होती है। अगर शादी के बाद पति अपनी पत्नी को छोड़कर चला जाए तो वें डिप्रेशन में चली जाती है या कोई खतरानक कदम उठा लेती है। लेकिन इन्ही सभी मुश्किलों का सामना करते हुए साल 2022 का मिस इंडिया वर्ल्ड इंटरनेशन का ख़िताब विजेता मिस गर्ल की कहानी आपके साथ साझा कर रहे है।

ये महिला है मिस इंडिया वर्ल्ड इंटरनेशन 2022 का ख़िताब विजेता

पति के छोड़ने के बाद प्रिया परमिता पॉल नाम की महिला ने मिस इंडिया वर्ल्ड इंटरनेशनल 2022 का ख़िताब आपने नाम किया। वह मुंबई की रहने वाली है और आईटी कंपनी में प्रोजेक्ट मैनेजर और लाइफ कोच है। उन्होंने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि, “मैंने अपनी जिंदगी में बहुत सारे उतार-चढ़ाव देखे लेकिन कभी हिम्मत नहीं हारी, बस इसी वजह से मैं आज इस जगह खड़ी हूं। मैं चाहती तो मैं हार मानकर वहीं रुक जाती, लेकिन मैंने सोचा कि लाइफ में सैक्रिफाइज करने से कुछ नहीं होगा, मेरे जो सपने थे, मैं उन्हें पूरा करूंगी. आज देखिए मैंने जो बचपन में ब्यूटी पैजेंट बनने का सपना देखा था, उस सपने को पूरा किया। ”

Also Read : प्रियंका चोपड़ा ने बिना ब्लाउज के पहनी साड़ी, डांस करते समय सरक गया पल्लू, देखें वीडियो

मिस वर्ल्ड ने बताया कि, साल 2016 में शादी करके जब मैं आपने ससुराल पहुंची तो मेरी जिंदगी खुशहाल बीत रही थी। हमारे साथ में सास-ससुर और मेरे दो देवर रहते थे। लेकिन मैं और मेरा पति काम के कारण अलग रहने लगे, थोड़े दिन तक ठीक चल रहा था, फिर इसी बीच एक दिन में ऑफिस में काम करने के वक्त मेरे पति का ईमेल आया और उन्होंने कहा की में अब तुम्हारे साथ नहीं रह सकता मुझे तलाक चाहिए। उस ईमेल के बाद में उनको कई कॉल किए लेकिन उसका कोई जवाब नहीं मिला क्योकि वह किसी दूसरी महिला के साथ रिलेशनशिप में रह रहे थे। इसके के बाद वे अपने माता-पिता के साथ रहने चले गए और इसके बाद मैंने उनको 2 साल तक मानाने की कोशिश करती रही और इन्ही सालों मैं डिप्रेशन में चली गई और आखिर साल 2018 में उनको तलाक दे दिया।

इस तरह खुद में किया बदला

”मैं बचपन से ही ब्यूटी क्वीन बनना चाहती थी लेकिन शादी के बाद रूढ़िवादी परिवार मिलाने के कारण मैने अपने सपने पर विराह लगा दिया। लेकिन पति के तलाक देने के बाद मैने खुद पर काम करना शुरू किया। इसी बीच मुझे कई मुश्किलों का सामना करते हुए मैंने सेल्फ हीलिंग, योग आदि का सहारा लिया, जिससे मुझे मेंटली रूप से रिलेक्स होने में मदद मिली। जब मैं ठीक होने लगी, इसके बाद मैंने ब्यूटी पैजेंट में हिस्सा बनने के बारे में ठान लिया और अपनी पर्सनैलिटी पर काम करना शुरू किया। मैंने मेंटली स्ट्रेस को कम किया और साथ ही मैने लगभग 10 किलो वजन कम किया। आज मैं मिसेज इंडिया वर्ल्ड की फाइनलिस्ट हूं। मैं आगे भी अपनी इस जर्नी को जारी रखूंगी।”