अगर आपके घर पर भी रोटियां बचती है तो हम आपको बता दे कि बची हुई । रोटियों से कैसे चटपटा स्नैक्स आप घर पर बैठे बना सकते है। जैसे की आप जानते होंगे कि रात का खाना,खाने का किसी का मन नहीं करता है जो की हम लोग कभी नहीं कहते है तो चलिए बनाते है बासी रोटी से एक अच्छा और स्वादिष्ट चटपटा स्नैक्स, ये बच्चो को बेहद पसंद आएगा ।

कोण के लिए सामग्री –

-आटे की रोटी: 4
-मैदा 2 चम्मच
-पानी
-भरने के लिए

-तेल
-कटा हुआ प्याज
-हरी मिर्च
-शिमला मिर्च
-टोमेटो कैटचप
-पनीर
-धनिया पत्ता
-नमक
-चीज़ बटर

-क्रीम
-टोमेटो सॉस
-आलू भुजिया

विधि –

सबसे पहले रोटी से बनने वाले कोन के अंदर भरने वाली सब्जियां तैयार करके कोन के अंदर भरते हैं। और उसे फ्राई करते हैं फिर एक छोटे कटोरे में मैदा ले और उसमे थोड़ा सा पानी डालकर उसका गाढ़ा घोल तैयार करे। और हमारी घोल बनकर कुछ इतनी ठीक होनी चाहिए। फिर रोटी के एक भाग को ले ले, खोकलार उसमे मैदा का लेप लगा दे और दोनों को आपस में चिपका दे। रोटी का कोन बना ले और फिर अंतिम वाले भाग में थोड़ा सा मैदा का लेप लगा कर उसे चिपका दे। कोनो को बना कर उसे थोड़ी देर के लिए पंखे के निचे रख दे।

ताकि वो थोड़ा सुख जाए और उसमे तेल डाले गरम हो जाने पे उसमे प्याज, शिमला मिर्च और हरी मिर्च डालकर उसको भुने फिर उसमे थोड़ा सा टोमेटो कैचउप डालकर उसे मिलाये फिर उसमे पनीर, धनिया पत्ता, नमक और चीज़ पनीर डालकर उसे अच्छे से मिलाये और फिर सारी चीझों को थोड़ी देर भुने। और फिर उसे ठंढा होने के लिए छोड़ दे। फिर कोन में अच्छे से पनीर के मसाले को भर दे। और तेल को गरम होने के लिए रख दे फिर उस मैदे के लेप में थोड़ा सा और पानी मिलकर उसका घोल तैयार कर ले। और उस घोल में रोटी के कोन को मुँह के तरफ से डूबा कर तेल में डाल दे, और उसे भूरा होने तक फ्राई करे फ्राई होने के बाद उसे किसी पेपर प[र निकाल ले, फिर उसके मुँह के तरफ से सॉस में डूबा दे और फिर उस पर थोड़ा सा आलू भुजिया चिपका दे और हमारी कोन बनकर तैयार हो गई।