CJI की कमजोर सुरक्षा से चिंता में गृह मंत्रालय, जारी किया ये आदेश

मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई की कमजोर सुरक्षा ने गृह मंत्रालय को चिंता में डाल दिया है। जिसके चलते बुधवार को मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई की सुरक्षा को लेकर बुधवार को गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, खुफिया ब्यूरो और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने उच्चस्तरीय बैठक की गई थी।

0
25
ranjan gogoi

नई दिल्ली। मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई की कमजोर सुरक्षा ने गृह मंत्रालय को चिंता में डाल दिया है। जिसके चलते बुधवार को मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई की सुरक्षा को लेकर बुधवार को गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, खुफिया ब्यूरो और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने उच्चस्तरीय बैठक की गई थी। बैठ के दौरान इस बात पर चिंता जताई गई थी कि मुख्य न्यायधीश गोगोई की सुरक्षा बेहद कमजोर हो गई है।

इधर, गोगोई की सुरक्षा को लकर भी कई सुरक्षा चिंतित है। वहीं हास ही के दिनों में ऐसी कई घटनाएं भी सामने आई हैं जिसमें आम लोग सुरक्षा भेदकर मुख्य न्यायधीश के करीब पंहुच गए थे और उनके साथ सेल्फी ली थी।

दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट सीपी (सुरक्षा) आई डी शुक्ला की की ओर से जारी किए गए पत्र के मुताबिक एक बिंदु पर आकर दिल्ली पुलिस की सुरक्षा इतनी कमजोर हो जाती है कि कोई भी व्यक्ति मुख्य न्यायधिश के पास आ सकता है, साथ ही उनके साथ सेल्फी भी ले सकता है। इसकी सराहना नहीं की जानी चाहिए बल्कि इसे तुरंत रोके जाने की जरूरत है।

उच्चस्तरीय बैठक के दौरान जोर दिया गया कि सभी सुरक्षा एजेंसियों द्वारा मुख्य न्यायधीश के काफिले की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। साथ हीएक क्लोज प्रॉक्सिमिटी टीम अथवा क्लोज रिंग टीम की तैनाती की जाए। पत्र में कहा गया है कि वर्तमान सुरक्षा की स्थिति को देखते हुए आदेश जारी किया गया है कि सभी एजेंसियों द्वारा उच्च-पदस्थ गणमान्य हस्तियों की फुलप्रूफ सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here