Heatwave: अगले चार दिनों तक बरपेगा भीषण गर्मी का कहर, इतना बढ़ सकता है तापमान

Heatwave: देशभर के कई राज्यों में इन दिनों गर्मी का कहर लगातार बढ़ता दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, 3 अप्रैल से 6 अप्रैल तक कई राज्यों में भीषण करनी का प्रकोप पड़ने वाला है.

Summer

Heatwave: देशभर के कई राज्यों में इन दिनों गर्मी का कहर लगातार बढ़ता दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, 3 अप्रैल से 6 अप्रैल तक कई राज्यों में भीषण करनी का प्रकोप पड़ने वाला है. मौजम विभाग ने कहा है कि, उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के कई हिस्सों में अप्रैल में सामान्य से अधिक तापमान का जाना हो सकता है. जानकारी के अनुसार, 31 मार्च के दिन दिल्ली समेत राजस्थान में तापमान 40 डिग्री के ऊपर चला गया था.

यह भी पढ़े – Gudi Padwa के दिन Indore में बनेगा World Record, घर-घर भगवा महाअभियान शुरू

मौसम विभाग ने कहा कि, मध्य और पश्चिम भारत (दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र) के कुछ जिलों में लू चलने की संभावना है. अगले चार दिनों के लिए गुजरात, मध्य प्रदेश, बिहार और पंजाब). हालांकि, मौसम विभाग ने कहा है कि, आज यानी 1 अप्रैल से देश में लू का कहर काम जरूर हो जाएगा. इसके अलावा आने वाले चार दिनों के लिए भीषण गर्मी का अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़े –  Indore Cyber Crime : ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए कई नागरिक, क्राइम ब्रांच ने शुरू की धरपकड़

वहीं, भीषण गर्मी का कहर फसलों पर भी देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, बीते कुछ दिनों से लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. इसकी वजह से देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है.वहीं, राजस्थान, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में गर्म हवाओं का असर भी देखने को मिल रहा है.