मुंबई। भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत 30 दिसंबर को कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे। ऋषभ पंत का इलाज अब मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में चल रहा है। पंत की एक सर्जरी की गई है। इस ऑपरेशन के बाद ऋषभ पंत का रिस्पॉन्स अच्छा है। यानी उन्हें अच्छा महसूस हो रहा है। बेहतर इलाज के लिए उन्हें देहरादून से मुंबई (Dehradun to Mumbai) शिफ्ट किया गया था।

मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि, ऋषभ पंत की ये सर्जरी दाएं पैर के घुटने पर लिगमेंट की हुई। मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती ऋषभ पंत की ये सर्जरी शुक्रवार को हुई। यह ऑपरेशन डॉक्टर दिनशॉ पादरीवाला (Doctor Dinshaw Pastor) ने किया। इस सर्जरी के बाद अब ऋषभ पंत को करीब 3 से 4 दिन तक निगरानी में रखा जाएगा। फिलहाल पंत मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है।

Also Read – गृह मंत्रालय ने लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य अरबाज़ अहमद मीर को आतंकवादी घोषित कर दिया

शुक्रवार सुबह करीब 10.30 बजे डॉ पार्दीवाला और उनकी टीम ने पंत का ऑपरेशन किया जो करीब दो से तीन घंटे तक चला। बता दें कि कार एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत को सिर, पीठ, पैर, घुटने और टखने में गंभीर चोट लगी है। पहले उनका इलाज देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल (Max Hospital in Dehradun) में हुआ था। फिर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पंत को एयरलिफ्ट कर मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में शिफ्ट किया।

ऋषभ पंत 30 दिसंबर को दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे जब दिल्ली-देहरादून हाइवे (Delhi-Dehradun Highway) पर उनकी गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई। पंत को देहरादून के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां वो छह दिन तक भर्ती रहे। इसके बाद एयरलिफ्ट करके उन्हें देहरादून से मुंबई लाया गया। पंत के कार से निकलते ही उसमें पूरी तरह से आग लग गई। उनकी MRI स्कैन रिपोर्ट में कोई दिक्कत नहीं है। BCCI पंत के साथ लगातार संपर्क में बना हुआ है। वहीं, पूरी  देश जल्दी ही पंत के ठीक होने की दुआ कर रहा है।