सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने गुजरात के मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में अपने उम्मीदवार का एलान कर दिया है। जानकारी के अनुसार ईसूदान गढ़वी होंगे गुजरात में आम आदमी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार।

 

आम आदमी पार्टी के नेशनल जॉइंट जनरल सेक्रेटरी हैं

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी के द्वारा घोषित किए गए गुजरात के मुख्यमंत्री चेहरे ईशुदान गढ़वी अभी आम आदमी पार्टी के नेशनल जॉइंट जनरल सेक्रेटरी हैं।

दो चरण में होंगे गुजरात चुनाव

गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों की आज गुरुवार को आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। जानकारी के अनुसार गुजरात में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान सम्पन्न होगा। इसके साथ ही गुजरात में 8 दिसंबर को मतगणना होगी। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनुप चंद्र पांडेय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से यह घोषणा की है। उल्लेखनीय है कि गुजरात में इस बार कुल 4.9 करोड़ वोटर मतदान में हिस्सा लेंगे, जिनमें 3,24,422 नए वोटर हैं।

इन नामों पर चल रही थी चर्चा

उल्लेखनीय है कि गुजरात में आम आदमी पार्टी के सीएम पद के चेहरे के लिए कई नामों पर चर्चा चली थी। जिनमें पाटीदार नेता गोपाल इटालिया, अल्पेश कथेरिया, इंद्रनीलराज गुरु, मनोज सुरथिया आदि नाम प्रमुख रूप से आम आदमी पार्टी की तरफ से गुजरात के मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में सामने आए थे। परन्तु आज अरविंद केजरीवाल ने इन सभी नामों को लेकर चल रही अटकलों को ईसूदान गढ़वी के नाम के एलान के साथ विराम लगा दिया है।